लंदन : भारतीय किसान आंदोलन के समर्थन में लहराया खालिस्तानी झंडा, मोदी सरकार को घेरा

फोटो सौ. (ANI)

फोटो सौ. (ANI)

भारत में जारी किसान आंदोलन की गूंज ब्रिटेन तक जा पहुंची है. इसी दौरान लंदन (London) में भारतीय दूतावास के सामने प्रदर्शकारियों खालिस्तानी झंडा (Khalistani Flag) फहराया और मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2020, 10:30 PM IST
  • Share this:
लंदन. लंदन (London) में भारतीय दूतावास के सामने किसान आंदोलन का समर्थन कर रहे प्रदर्शकारियों खालिस्तानी झंडा (Khalistani Flag) फहराया. इस दौरान मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई. इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है. इसमें, प्रदर्शनकारी खालिस्तानी झंडा फहराते हुए दिखाई दे रहे हैं. वहीं कुछ और मोदी सरकार के खिलाफ नारे भी लगाते सुनाई दिए.

उल्लेखनीय है कि, भारत के किसान कानूनों के विरोध में ब्रिटेन, अमेरिका और कनाडा में लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. जिसके बाद भारतीय दूतावासों ने अपने मिशन की सुरक्षा को लेकर चिंता भी जताई थी. भारतीय विदेश मंत्रालय के अनुरोध पर रविवार को लंदन पुलिस ने भारतीय दूतावास की सुरक्षा को कड़ा कर दिया गया है. यहां स्कॉर्टलैंड यार्ड के अतिरिक्त दस्ते को तैनात किया गया.

किसान कानून का किया था विरोध

दो दिन पहले ही 36 ब्रिटिश सांसदों ने भारत के किसान कानून के विरोध में ब्रिटेन के विदेश सचिव को चिट्ठी लिखी थी. इसमें पंजाबी मूल के लेबर पार्टी के सांसदों के अलावा पाकिस्तानी और ब्रिटिश मूल के भी कई सांसद शामिल थे. इन्होंने ब्रिटिश सरकार से भारत के सामने इन तीन किसान कानूनों के खिलाफ विरोध दर्ज करवाने की मांग की गई थी. हालांकि, ब्रिटिस सरकार की ओर से इस चिट्ठी पर अभी कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है.


ये भी पढ़ें: अमेरिका और कनाडा में भारतीय कृषि कानूनों के खिलाफ सिख-अमेरिकियों ने निकाली रैलियां

अमेरिका में प्रदर्शन



वहीं, भारत में नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे भारतीय किसानों (Indian Farmers) के समर्थन में अमेरिका के कई शहरों में सैकड़ों सिख अमेरिकियों (Sikh Americans) ने शांतिपूर्वक विरोध रैलियां निकालीं. कैलिफोर्निया के विभिन्न हिस्सों के प्रदर्शनकारियों के सैन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूतावास की ओर बढ़ने वाली कारों के बड़े काफिले ने शनिवार को ‘बे ब्रिज’ पर यातायात बाधित कर दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज