लाइव टीवी

IMF और वर्ल्ड बैंक के सामने फिर हाथ फैलाए दिखा पाक

News18Hindi
Updated: April 26, 2019, 11:41 PM IST
IMF और वर्ल्ड बैंक के सामने फिर हाथ फैलाए दिखा पाक
इमरान खान

प्रधानमंत्री इमरान खान ने की दोनों संस्‍थाओं के शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात, बेलआउट पैकेज की मांग

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2019, 11:41 PM IST
  • Share this:
पाकिस्तान एक बार फिर अपने देश के आर्थिक हालात को सुधारने के लिए झोली फैलाए आईएमएफ और वर्ल्ड बैंक पहुंच गया है. इस बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने खुद आईएमएफ (इंटरनेशनल मॉनिट्री फंड) की मैनेजिंग डायरेक्टर क्रिस्टीना लगार्डे और वर्ल्ड बैंक सीईओ क्रिस्टालिना जियोरगिवा से मुलाकात कर बेलआउट पैकेज की मांग की. पाकिस्तान अपने देश की खराब हालात को देखते हुए आईएमएफ से बेलआउट पैकेज के नाम पर 8 बिलियन डॉलर की मांग कर रहा है.

ये भी पढ़ें- कोलंबो आतंकी हमला: केरल में एक्टिव IS के स्लीपर सेल पर भी शक

खान ने दोनों ही अधिकारियों से मुलकात बीजिंग में चीन की ओर से आयोजित द्वतीय बेल्ट एंड रोड फोरम के दौरान की. इस मुलाकात के बाद लेगार्ड ने एक ट्वीट कर कहा कि वे इमरान खान से मिलकर काफी खुश हैं और उनसे बेलआउट पैकेज पर चर्चा हुई ताकि पाकिस्तान की अर्थव्यवस्‍था को एक नई ऊर्जा प्रदान की जा सके. वहीं जियो न्यूज के अनुसार आईएमएफ की एक टीम जल्द ही इस्लामाबाद के दौरे पर आने वाली है, जिस दौरान बेलआउट पैकेज पर चर्चा होगी.



आर्थिक सलाहकार बदलने की सलाह



वहीं इमरान खान ने हाल में अब्दुल हफीज शेख को आर्थिक सलाहकार बनाने के लिए अपने विचार दिए थे. गौरतलब है कि वे असद उमर की जगह लेंगे. शेख वर्ल्ड बैंक के पूर्व अधिकारी व 2010 से 2013 के बीच फेडरल फाइनेंस मिनिस्टर रह चुके हैं.

ये भी पढ़ें: ईस्टर धमाके : श्रीलंका ने जारी की इन छः संदिग्धों की तस्वीर
 वर्ल्ड बैंक ने दिया आश्वासन
वहीं इमरान खान को वर्ल्ड बैंक ने आश्वासन दिया है कि बेल आउट पैकेज पर जल्द ही कुछ किया जाएगा. जियोरगिवा ने कहा कि पाकिस्तान में हो रहा काम काफी अच्छा है और आर्थिक समस्याओं से निपटने के लिए उनकी नई नीति सही है. इससे गरीबी से काफी सार्थक तौर पर लड़ा जा सकेगा. उन्होंने कहा कि पाक सरकार लोगों को गरीबी के स्तर से उठाने के लिए अच्छा काम कर रही है.



एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स 

First published: April 26, 2019, 11:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading