लॉकडाउन के नियम तोड़े तो किम जोंग की 'फायरिंग स्क्वायड' ने कपल को मारी गोली

लॉकडाउन के नियम तोड़े तो किम जोंग की 'फायरिंग स्क्वायड' ने कपल को मारी गोली
उत्तरी कोरिया के राष्ट्रपति किम जोंग उन

एक रैंगयांग निवासी ने आरएफए को बताया, 'इस महीने की शुरुआत में मैंने प्रांतीय सुरक्षा विभाग में एक परिचित से सुना कि एक परिवार जिसने देश से भागने की कोशिश की, उसे गोली मार दी गई. उन्हें सीमा पार से भागने के प्रयास के लिए गिरफ्तार किया गया था.'

  • Share this:
प्योंगयांग. खबरों के मुताबिक देश से भागने की कोशिश में एक उत्तर कोरियाई दंपति को क्‍वारंटाइन (Quarantine) तोड़ने के बाद गोली मार दी गई. कथित तौर पर चीन के पास रैंगयांग प्रांत (Ryanggang Province) से दोनों ने सीमा पार भागने की कोशिश की थी. जब फायरिंग स्कॉड ने उन्हें गोली मारी, उनके साथ 14 साल का उनका भतीजा भी था. 'डेली स्‍टार' की खबर के मुताबिक बताया गया है कि वे देश में लगे लॉकडाउन (Lockdown) के बीच भागने की कोशिश कर रहे थे. स्थानीय लोगों ने बताया कि वे अपने भतीजे को उसके माता-पिता के पास साउथ कोरिया भेजना चाहते थे.

बिना पूछताछ के ही फायरिंग दस्ते ने बनाया निशाना
गौरतलब है कि नॉर्थ कोरिया शुरुआत से ही इस बात को नकारता रहा है कि देश में कोरोना वायरस के संक्रमण का कोई केस है. हालांकि ऐसी खबरें आती रही हैं कि देश में कोरोना वायरस के मद्देनजर एहतियाती उपाय अपनाए जा रहे हैं. रिपोर्टों के अनुसार उन्हें बिना किसी जांच के फायरिंग दस्ते ने गोलीमार दी थी. हालांकि उनके किशोर भतीजे कथित तौर पर बच गए. उन्‍हें उम्र कम होने की वजह से छोड़ दिया गया. लड़का महिला के छोटे भाई का बेटा बताया गया है. वे सीमा प्रहरियों द्वारा पकड़े गए, क्योंकि वे एक साथ भागने की कोशिश कर रहे थे.

एक रैंगयांग निवासी ने आरएफए को बताया, 'इस महीने की शुरुआत में मैंने प्रांतीय सुरक्षा विभाग में एक परिचित से सुना कि एक परिवार जिसने देश से भागने की कोशिश की, उसे गोली मार दी गई. उन्हें सीमा पार से भागने के प्रयास के लिए गिरफ्तार किया गया था, जो अब कोरोनो वायरस के खिलाफ राष्ट्रीय आपातकालीन क्‍वारंटाइन के कारण सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.'



बताया गया है कि लॉकडाउन की वजह से उनका काम ठप था और दोनों पति-पत्‍नी इससे परेशान रह रहे थे. ऐसी खबरें भी आती रही हैं कि उत्तर कोरिया में सार्वजनिक तौर पर इस बात से इंकार किया जाता रहा है कि देश में कोरोना वायरस का संक्रमण है, मगर देश में लोगों को सावधान रहने की ताकीद की जा रही है. वहीं कुछ समय पहले कुछ अधिकारियों की एक मीटिंग की तस्वीर सामने आई थीं, जिसमें सबके चेहरों पर मास्क थे. इससे इस बात की आशंका को बल मिला कि देश में कोरोना का संक्रमण है.



ये भी पढ़ें - ट्रंप का आरोप, 'चीन बौद्धिक संपदा के लिए कर रहा अपने छात्रों का इस्‍तेमाल'

                 सऊदी अरब ने मदीना में मौजूद 'पैगंबर की मस्जिद' खोलने की इजाजत दी

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading