Viral Photo: साथ नज़र आए थे किम जोंग और उनका बॉडी डबल, दिखते हैं बिलकुल एक जैसे

Viral Photo: साथ नज़र आए थे किम जोंग और उनका बॉडी डबल, दिखते हैं बिलकुल एक जैसे
किम जोंग उन की उनके बॉडी डबल के साथ तस्वीरें वायरल हो रहीं हैं.

इस वीडियो में तीन ऐसे शख्स हैं जो किम जोंग (Kim Jong Un) की तरह नज़र आ रहे हैं. इन बाकी दोनों का हेयर स्टाइल, कपड़े और यहां तक की जूते भी बिलकुल किम जोंग की ही तरह हैं.

  • Share this:
प्योंगयोंग. नॉर्थ कोरियाई (North Korea) तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong-Un) के गायब होने और 20 दिन बाद अचानक लौट आने के पीछे कि वजहों पर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. कुछ रिपोर्ट्स में तो दावा किया गया है कि जो शख्स सामने आया है वो किम जोंग नहीं बल्कि उनका बॉडी डबल (Body Double) है. हालांकि अब एक ऐसा वीडियो और कुछ तस्वीरें सामने आयी हैं जिसमें किम जोंग अपने बॉडी डबल के साथ नज़र आ रहे हैं. ये तस्वीरें सोशल मीडिया (Social Media) पर भी काफी वायरल (Viral) हो रही हैं.

द सन में छपी रिपोर्ट के मुताबिक ये वीडियो 28 जुलाई 2017 की बताई जा रही है जब किम जोंग और उनके दो बॉडी डबल एक मिसाइल लॉन्च के दौरान साथ नज़र आए थे. इस वीडियो में तीन ऐसे शख्स हैं जो किम जोंग की तरह नज़र आ रहे हैं. इन बाकी दोनों का हेयर स्टाइल, कपड़े और यहां तक की जूते भी बिलकुल किम जोंग की ही तरह हैं. ऐसा माना जाता है कि किम जोंग हमेशा अपने कुछ बॉडी डबल के साथ ही यात्रा करते हैं. ऐसा इसलिए किया जाता है कि किम जोंग को किसी भी खतरे से बचाया जा सके.

साल 2017 में एक मिसाइल लॉन्च के दौरान नज़र आए थे तीन किम जोंग




दोबारा शेयर हो रहा है वीडियो



नॉर्थ कोरिया के कई एक्सपर्ट्स ने ये दावा किया है कि इस बार सामने आए किम जोंग उन और पिछले में काफी फर्क नज़र आ रहा है. जानकारों का मानना है कि उनकी पुरानी और नई फोटो में दांतों, नाक, झुर्रियां, हेयर लाइन और कानों के आकर में भी छोटे-छोटे अंतर नज़र आ रहे हैं. सामने आया शख्स किम जोंग का बॉडी डबल इसलिए भी माना जा सकता है क्योंकि उत्तर कोरिया में सभी बड़े नेता बॉडी डबल रखते रहे हैं. दो साल पहले Hwasong-14 मिसाइल के लॉन्च के वक़्त भी किम जोंग अपने दो बॉडी डबल्स के साथ नज़र आए थे.

सामने आए किम जोंग पर जानकार सवाल उठा रहे हैं.


ब्रिटेन की सांसद ने भी किया दावा
नॉर्थ कोरिया से भागकर आयीं और अब ब्रिटेन की एक पूर्व सांसद लुईस मेन्श ने भी इस तरह का दावा किया है. उन्होंने लिखा है कि तस्वीरों में दांत और दूसरी चीजों से साफ फर्क पता चलता है. गौर से देखने पर आपको भी पता चल जाएगा. पूर्व सांसद लुईस मेन्श ने लिखा है कि ये वो शख्स नहीं है. लेकिन मैं इस पर बहस नहीं कर सकती. ऐसा नहीं हो सकता कि मेरी जानकारी सही नहीं हो. ये गलत नहीं हो सकता. लुईस मेन्श ने कहा है कि उन्हें नहीं पता कि इस आइडिया के साथ आगे बढ़ना ठीक है या नहीं लेकिन ये दोनों शख्स एक नहीं हैं.

यह भी पढ़ें:-

गुरु के उपग्रह यूरोपा में हो सकते हैं ऑक्टोपस जैसे जीववैज्ञानिक का दावा

चंद्रमा पर हुई ऐसी गतिविधि जिसने वैज्ञानिकों की बदल दी धारणाजानिए क्या है वह

Quantum computing अब सामान्य तापमान पर होगी मुमकिन, नए शोध ने जगाई उम्मीद

जानिए क्या है Helium 3 जिसके लिए चांद तक पर जाने को तैयार हैं हम

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading