होम /न्यूज /दुनिया /Video: किम जोंग उन ने कही ऐसी बात कि रोने लगे सेना के डॉक्टर्स, देखें तानाशाह का 'इमोशनल अत्याचार'

Video: किम जोंग उन ने कही ऐसी बात कि रोने लगे सेना के डॉक्टर्स, देखें तानाशाह का 'इमोशनल अत्याचार'

किम जोंग उन ने अपनी सेना के डॉक्टर्स और नर्सों की जमकर तारीफ की. (फाइल फोटो)

किम जोंग उन ने अपनी सेना के डॉक्टर्स और नर्सों की जमकर तारीफ की. (फाइल फोटो)

Kim Jong Un Emotional Speech, Dictator Kim Jong Un Viral Video: एक कार्यक्रम के दौरान किम जोंग उन ने कोरोना की लड़ाई म ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली: उत्तर कोरिया (North Korea) के नेता किम जोंग उन (Kim Jong Un) का जिक्र होते ही एक ऐसे नेता की छवि सामने आती है जो कि तानाशाह (Dictator Kim Jong Un) की तरह की सोच रखता है और नागरिकों के ऊपर कड़े कानून लागू करता है. किम जोंग अक्सर दुनिया को धमकाने के लिए जाने जाते हैं, लेकिन कुछ दिन पहले उन्होंने अपने लोगों के साथ कुछ ऐसी बातें कहीं जिससे लोग फूट फूट कर रोने लगे. किम जोंग उन का यह वीडियो (Kim Jong Un Emotional Speech) अब सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है.

दरअसल एक कार्यक्रम के दौरान किम जोंग उन ने कोरोना की लड़ाई में सैन्य चिकित्साकर्मियों के काम की जमकर प्रशंसा की और मुश्किल हालात में देश की सेवा करने के लिए उनका आभार प्रकट किया. किम की बातें सुनकर वहां मौजूद सैन्य चिकित्सा कर्मियों की आखों से आंसू बहने लगे.

अपने भाष के दौरान किम जोंग उन ने कहा कि जब देश में इमरजेंसी थी तब पीपल्स आर्मी के स्वास्थ्य कर्मियों ने अग्रिम मोर्चा संभाला. महामारी से लड़ाई में देश के लिए ये महान उपलब्धि थी, जिसने बुखार से चिंतित लोगों का विश्वास बढ़ाया और महामारी को खत्म कर दिया.

इतना ही नहीं किम जोंग उन ने आगे जो भी कहा उससे वहां मौजूद लगभग सभी डॉक्टर्स और नर्सों की आंखों में आंसू आ गए. किम ने कहा कि मुझे सचमुच खेद है कि आपको मैंने अपने लोगों की रक्षा की ड्यूटी पर तैनात किया. जहां आपके बलिदान का खतरा था, लेकिन आपकी सेहत और सलामती मेरे लिए अपनी जान से बढ़कर है. जिसे मैं हार नहीं सकता.

अपने नेता के मुह से अपने लिए बड़ाई सुनकर वहां मौजूद हर कोई इमोशनल हो गया. रॉयटर्स की खबर के मुताबिक किम जोंग उन प्योंगयांग शहर में स्थित अप्रैल 25 हाउस ऑफ कल्चर में गुरुवार को कोरोना संकट के दौरान चिकित्साकर्मियों की अच्छे काम के लिए एक जश्न का आयोजन किया था. इस कार्यक्रम के दौरान ‘इमरजेंसी एंटी-एपिडेमिक फ्रंट’ पर भेजे गए कोरियाई आर्मी के हजारों चिकित्साकर्मियों को बधाई दी गई.

Tags: Kim Jong Un, North Korea, Viral news, World news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें