तानाशाह किम जोंग उन ने अमेरिका को बताया उत्तर कोरिया का सबसे बड़ा दुश्मन

तानाशाह किम जोंग उन (फाइल फोटो)

तानाशाह किम जोंग उन (फाइल फोटो)

उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong Un) ने अमेरिका (America) को उनके देश का सबसे बड़ा दुश्मन बताया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2021, 8:02 PM IST
  • Share this:
प्योंगयांग. उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन (Kim Jong Un) ने कहा है कि अमेरिका (America) उनके देश का सबसे बड़ा दुश्मन है. योनहप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक श्री किम जोंग ने कहा है कि उत्तर कोरिया के प्रति अमेरिका की नीति में बदलाव नहीं आयेगा और यह उन पर भी निर्भर नहीं करता कि व्हाइट हाउस में कौन सवोर्च्च पद पर रहा है. उत्तर कोरियाई नेता ने जोर दिया कि अमेरिका अपनी शत्रुतापूर्ण नीतियों को खारिज करेगा, तभी दोनों देशों के बीच संबंधों में सुधार होगा. उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने कहा है कि उनका देश (उत्तर कोरिया) शत्रु शक्तियों को रोकने के लिए परमाणु हथियारों में सुधार करेगा.

कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी है. एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में किम के हवाले से कहा, 'कोरियाई प्रायद्वीप पर बढ़ रहे सैन्य खतरे को सक्रिय और पूरी तरह से समाप्त करने तथा नियंत्रित करने के लिए परमाणु प्रौद्योगिकियों में सुधार, आकार एवं वजन को कम करने और परमाणु हथियारों की सामरिक शक्ति बढ़ाने आवश्यक है.'

ये भी पढ़ें: ट्विटर अकाउंट सस्पेंड होने से खफा हुए ट्रंप, कहा- मुझे चुप नहीं कराया जा सकता

उन्होंने कहा कि यह रणनीतिक परमाणु हथियारों को विकसित करने के लिए आवश्यक है, जिसका आधुनिक युद्ध में विभिन्न तरीकों से लक्ष्य और ऑपरेशन कार्य के आधार पर उपयोग किया जा सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज