Home /News /world /

किम जोंग की बहन ने द. कोरिया से कहा- सरकार विरोधी बैलून नहीं भेजे अन्यथा होगी सैन्य कार्रवाई

किम जोंग की बहन ने द. कोरिया से कहा- सरकार विरोधी बैलून नहीं भेजे अन्यथा होगी सैन्य कार्रवाई

किम जोंग की बहन ने दक्षिण कोरिया को सैन्य कार्रवाई की धमकी दी

किम जोंग की बहन ने दक्षिण कोरिया को सैन्य कार्रवाई की धमकी दी

उत्तर कोरिया के राष्ट्रपति किम जोंग (North Korea President Kim Jong) उनकी प्रभावशाली बहन किम यो जोंग (Kim Yo Jong) दक्षिण कोरिया पर लगातार सैन्य कार्रवाई की धमकी दे रही है.

    प्योंगयोंग. उत्तर कोरिया के राष्ट्रपति किम जोंग (North Korea President Kim Jong) उनकी प्रभावशाली बहन किम यो जोंग (Kim Yo Jong) दक्षिण कोरिया पर लगातार सैन्य कार्रवाई (Military Action) की धमकी दे रही है. वह दक्षिण कोरिया के कार्यकर्ताओं पर सीमा पार से प्योंगयांग विरोधी पर्चे भेजने का आरोप लगा रही है. किम यो जोंग ने शनिवार को दक्षिण कोरिया को "दुश्मन" बताते हुए उसे चेतावनी दी कि वह जल्द ही सीमा पर एक "बेकार" या मतलब के अंतर-कोरियाई संपर्क कार्यालय को बंद करने जा रहा है. उसने कहा कि उत्तर कोरिया की सेना उत्तर कोरियाई लोगों को टारगेट करने वाले दक्षिण कोरियाई कार्यकर्ताओं के प्रचार अभियान के लिए जवाबी कार्रवाई करेगी. उसने आधिकारिक उत्तरी कोरियाई सेंट्रल न्यूज एजेंसी के माध्यम से दिए गए एक बयान में कहा कि हमारे सर्वोच्च नेता, हमारी पार्टी और राज्य द्वारा अधिकृत शक्ति का प्रयोग करके मैंने दुश्मन के साथ मामलों के विभाग के प्रभारी को अगली कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिया है.

    दक्षिण कोरिया को काफी महंगा पड़ेगा: किम यो जोंग

    किम यो ने कहा कि मैंने सु्प्रीम लीडर, मेरी पार्टी और सरकार से मुझे मिले अधिकारों का इस्तेमाल किया है और सेना को कार्रवाई करने को कहा है. अब अगली कार्रवाई पर फैसला सेना प्रमुख लेंगे. यह दक्षिण कोरिया को काफी महंगा पड़ेगा.

    7 जून से अबतक पांच लाख गुब्बारे छोड़े गए

    7 जून से लेकर अब तक उत्तर कोरिया में 5 लाख बलून छोड़े गए हैं. इनमें किम जोंग उन की ओर से दी जाने वाली परमाणु हमले की आलोचना करने वाले पर्चे होते हैं. इसके अलावा, इनमें उत्तर कोरिया में हो रहे मानवाधिकार उल्लंघन पर सवाल उठाए जाते हैं. उत्तर कोरिया ने इस पर कई बार आपत्ति जताई है. वहीं, दक्षिण कोरिया का दावा है कि वह पर्चे भेजने वाले प्रदर्शनकारियों पर कार्रवाई कर रहा है.

    दोनों देशों के बीच बढ़ा तनाव

    पिछले कुछ समय से दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है. उत्तर कोरिया ने मंगलवार को दक्षिण कोरिया से सभी तरह का संपर्क बंद करने का ऐलान किया था. उत्तर कोरिया ने कहा था कि हम दक्षिण कोरिया से जुड़ी हॉटलाइन समेत सभी कम्युनिकेशन लाइनें बंद कर रहे हैं. वो अब हमारा दुश्मन देश है. दक्षिण कोरिया हमारे खिलाफ प्रोपेगेंडा चलाने वालों को नहीं रोक पाया.

    ये भी पढ़ें: COVID-19: पाकिस्तान में 24 घंटों के लिए 1292 इलाकों में लगाया गया स्मार्ट लॉकडाउन

    कार में सो रहे व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार करना चाहा, विरोध करने पर मारी गोलीundefined

    Tags: Indian army, Kim Jong Un, North Korea, North korea tension, Pakistan army, Soldier, South korea

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर