किम करदाशियां ने की ट्रंप से मुलाकात, उम्र कैद काट रही महिला की सज़ा कराई माफ

रियल्टी टीवी स्टार किम करदाशियां ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की
रियल्टी टीवी स्टार किम करदाशियां ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की

करदाशियां ने पिछले सप्ताह ट्रंप से मुलाकात की थी और कोकीन की तस्करी में दोषी ठहराई गई महिला की रिहाई की अपील की थी.

  • Share this:
रियल्टी टीवी स्टार किम करदाशियां ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से पिछले दिनों मुलाकात की. इस मुलाकत में ट्रंप ने करदाशियां की सिफारिश के बाद उम्रकैद की सजा काट रही 63 वर्षीय महिला कैदी की बाकि की सजा माफ कर दी है.

एलिस मैरी जॉनसन को गैर हिंसक नशीली दवाओं के अपराध के लिए उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी. जिसमें से वो करीब 22 साल की सजा काट चुकी हैं. अल्बामा में टीवी पर प्रसारित फुटेज में रिहाई के बाद जॉनसन खुशी से झूमते हुए एक वैन की ओर दौड़ती दिखाई दी. जहां उसके परिवार के सदस्य हाथों में गुलदस्ते लिए स्वागत में खड़े हैं.

ये भी पढ़ें: जब ट्रंप ने ट्रूडो से कहा- 'आप लोगों ने व्हाइट हाउस को जला ही दिया था'



करदाशियां ने गत सप्ताह ट्रंप से मुलाकात की थी और कोकीन की तस्करी में दोषी ठहराई गई महिला की रिहाई की अपील की थी. व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा कि ट्रंप ने जॉनसन की सजा माफ कर दी और उसने ‘‘अपने पहले के व्यवहार की जिम्मेदारी स्वीकार की है’’ और वो ‘‘आदर्श कैदी’’ रही हैं. उम्रकैद की सजा मिलने के बावजूद एलिस ने जेल में अपने पुनर्वास के लिए कड़ी मेहनत की और अपने साथी कैदियों के लिए मार्गदर्शक रही.
बयान में कहा गया है, ‘‘हालांकि प्रशासन अपराध पर हमेशा सख्त रहेगा लेकिन इसका मानना है कि जिन्होंने समाज का कर्ज चुकाया है और जेल में रहते हुए अपने आप को बेहतर बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है उन्हें दूसरा मौका मिलना चाहिए.’’

करदाशियां ने जॉनसन की सजा माफी का स्वागत करते हुए ट्वीट कर कहा, ‘‘अब तक की सबसे अच्छी खबर.’’

ये भी पढें: भारतीय शख्स को गलती से मिली 10 लाख डॉलर की लॉटरी, सही मालिक को लौटाई टिकट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज