लाइव टीवी

कोरोना वायरस से बचने के लिए TV शो और फिल्मों से हटाए जा रहे किसिंग सीन

News18Hindi
Updated: February 10, 2020, 9:10 AM IST
कोरोना वायरस से बचने के लिए TV शो और फिल्मों से हटाए जा रहे किसिंग सीन
कोरोना वायरस के डर से TV शो और फिल्मों से हटाए जा रहे किसिंग सीन. (प्रतिकात्मक फोटो)

चीन (China) में घातक कोरोना वायरस (coronavirus) से मरने वालों की संख्या बढ़कर 811 हो गई है और इसके संक्रमण के 37,000 से अधिक मामलों की पुष्टि हो चुकी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 10, 2020, 9:10 AM IST
  • Share this:
ताइपे. चीन (China) में फैले जानलेवा कोरोना वायरस (coronavirus) के चलते ताइवान के धारावाहिकों और फिल्मों से किसिंग सीन हटाने का फैसला लिया गया है. यह फैसला कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लिया गया है. बता दें कि चीन में घातक कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 900 के पार चली गई है और इसके संक्रमण के 37,000 से अधिक मामलों की पुष्टि हो चुकी है.

यूनाइटेड डेली की रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए ताइवान में दिखाए जाने वाले टीवी सीरियलों से किसिंग सीन की शूटिंग पर रोक लगाने का फैसला लिया गया है. इसी के साथ टीवी और फिल्मों में काम करने वाले कलाकारों को भी ज्यादा नजदीक आकर बातचीत करने से परहेज करने की सलाह दी गई है.

जैसा की पहले देखा गया है कि फोरमोसा टीवी पर प्रसारित होने वाले सीरियल गोल्डल सिटी में अभिनेत्री मिया चिऊ और अभिनेता जून फू के बीच काफी कई बार किसिंग सीन फिल्माए जाते रहे हैं. हालांकि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए दोनों ही कलाकारों से इस तरह के दृश्य न फिल्माने को कहा गया है. अभिनेत्री चिऊ ने कहा कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए वह अपनी तरह से जो कर सकती है वह करेंगी और वह इस तरह बरती जा रही सावधानी से खुश है.

चीन में फैलेे कोरोना वायरस के संक्रमण से हुबेई प्रांत में सबसे अधिक लोगों की जान गई है.
चीन में फैलेे कोरोना वायरस के संक्रमण से हुबेई प्रांत में सबसे अधिक लोगों की जान गई है.


इसे भी पढ़ें :- कोरोना वायरस से भी खतरनाक हैं उससे जुड़ी मनगढ़ंत कहानियां

कोरोना वायरस से एक दिन में गई 89 लोगों की जान
राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि शनिवार को इससे 89 और लोगों की जान चली गई और 2,656 नए मामले सामने आए. आयोग के अनुसार, 31 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों में कोरोना वायरस से अब तक कुल 811 लोगों की जान जा चुकी है और 37,198 मामलों की पुष्टि हुई है. आयोग ने बताया कि शनिवार को जिन 89 लोगों की जान गई, उनमें से 81 हुबेई प्रांत के थे, जहां इस विषाणु के कारण सबसे अधिक लोग मारे गए हैं. इसके अलावा दो लोग हेनान में मारे गए. हेबेई, हेइलोंगजियांग, अनहुइ, शानदोंग, हुनान और गुआंग्शी झुआंग में इससे एक-एक व्यक्ति की जान गई है.इसे भी पढ़ें :- कोरोना वायरस: PM मोदी ने चीनी राष्‍ट्रपति को लिखा पत्र, कहा- भारत सहयोग के लिए तैयार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 8:53 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर