• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • चीन में हमलावर ने किया चाकू से हमला, 7 लोगों की मौत

चीन में हमलावर ने किया चाकू से हमला, 7 लोगों की मौत

कॉन्सेप्ट इमेज.

कॉन्सेप्ट इमेज.

चीन (China) के पूर्वोत्तर प्रांत में एक हमलावर ने सड़क पर जा रहे लोगों पर चाकू (Knife) से हमला करके सात लोगों की जान ले ली. उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

  • Share this:
    बीजिंग. चीन (China) में चाकूबाजी की बड़ी घटना सामने आई है. चीन के पूर्वोत्तर प्रांत में एक हमलावर ने सड़क पर जा रहे लोगों पर चाकू से हमला करके सात लोगों की जान ले ली. उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. जानकारी के मुताबिक यह घटना लिओनिंग प्रांत के काईयुआन शहर में हुई है. संदिग्ध की पहचान यैंग के रूप में हुई है. उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. उसने लोगों को चाकू (Knife) क्यों मारा, इस बारे में अभी कुछ पता नहीं चल पाया है. प्रशासन ने हमलावर को मानसिक रूप से कमजोर बताया है. इसी साल जून में गुआंगजी प्रांत में स्कूल के सिक्योरिटी गार्ड ने चाकू से कम से कम 39 लोगों को घायल कर दिया था. बाद में इस हमलावर को मौत की सजा सुनाई गई थी.

    घायलों को अस्पताल ले जाया गया है, लेकिन उनकी स्थिति के बारे में अभी पता नहीं है. अन्य देशों के मुकाबले चीन में इस तरह के हिंसक अपराधों की संख्या कम है लेकिन हाल के वर्षों में चाकू और कुल्हाड़ी से हमले बढ़े हैं. वहीं, अमेरिका के रॉकफोर्ड में इलिनॉय स्थित एक बॉलिंग एली में शनिवार रात को एक बंदूकधारी ने गोलीबारी की. जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई तथा तीन अन्य घायल हो गए. रॉकफोर्ड पुलिस के प्रमुख डैन ओ शिया ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान बताया कि घटना के संबंध में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है. हालांकि उन्होंने हिरासत में लिए गए व्यक्ति के बारे में या पीड़ितों के बारे में अतिरिक्त जानकारी नहीं दी. उन्होंने बताया कि इस दौरान किसी भी अधिकारी ने गोली नहीं चलाई.

    ये भी पढ़ें: शी जिनपिंग के खास सलाहकार पहुंचे नेपाल, PM ओली और प्रचंड से हो सकती है मुलाकात

    दूसरी ओर, अमेरिका के उत्तर पश्चिम अरकंसास में दो महिलाएं और तीन लड़कियां एक घर में मृत पाई गई हैं. अधिकारी इसे हत्या का मामला मानकर जांच कर रहे हैं. पोप काउंटी के शेरिफ शेन जोन्स ने बताया कि अधिकारियों के पास शुक्रवार शाम को एक फोन कॉल आया था. जिसके बारे में पता लगाने के दौरान एटकिंस के एक घर में पांच लोगों के शव मिले. उन्होंने बताया कि मरने वालों की आयु आठ वर्ष से 50 वर्ष के बीच है और ऐसा माना जा रहा है कि ये सभी रिश्तेदार थे. जोन्स ने कहा कि अधिकारियों को इस मामले में अभी किसी पर शक नहीं है. हालांकि उन्होंने यह भी बताया कि कुछ लोगों को गोली मारी गई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज