कुवैत के शासक अमेरिकी अस्पताल में भर्ती, ट्रम्प के साथ बैठक स्थगित

कुवैत (Kuwait) के शासक अमीर शेख सबा अल-अहमद अल-सबा को चिकित्सा परीक्षण के लिए अमेरिका (America) के एक हॉस्पिटल (Hospital) में भर्ती कराया गया है.

News18Hindi
Updated: September 9, 2019, 12:26 PM IST
कुवैत के शासक अमेरिकी अस्पताल में भर्ती, ट्रम्प के साथ बैठक स्थगित
शासक अमीर शेख सबा अल-अहमद अल-सबा
News18Hindi
Updated: September 9, 2019, 12:26 PM IST
कुवैत सिटी: एजेंसी KUNA ने रविवार को कहा कि कुवैत (Kuwait) के 90 वर्षीय शासक अमीर शेख सबा अल-अहमद अल-सबा (Emir Sheikh Sabah al-Ahmad al-Sabah) को चिकित्सा परीक्षण के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है . एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. अमीरी दीवान (शाही दरबार) मामलों के प्रभारी मंत्री शेख अली जर्राह अल-सबा ने कहा कि इसलिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ 12 सितंबर को होने वाली बैठक को स्थगित कर दिया गया है.

आधिकारिक कूना समाचार एजेंसी के अनुसार शेख सबा अल-अहमद अल-जबर अल-सबा को चिकित्सा परीक्षणों के लिए अमेरिका के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है और इसलिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ होने वाली बैठक के समय में बदलाव किया गया है. उन्होंने कहा कि बैठक की नयी तारीख की घोषणा बाद में होने की उम्मीद है. उन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका की यात्रा से पहले कुवैत में अपने मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ सार्वजनिक बैठकें की.

व्हाइट हाउस ने पुष्टि की कि ट्रम्प के साथ बैठक स्थगित कर दी गई है.

व्हाइट हाउस के एक बयान में कहा गया राष्ट्रपति अपने मित्र के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं. ठीक होने पर उनका वाशिंगटन में स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं.

राज्य समाचार एजेंसी KUNA ने रविवार को कहा कि कुवैत के 90 वर्षीय शासक को चिकित्सा परीक्षण के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ इस सप्ताह के लिए एक बैठक स्थगित कर दी गई है.

ये भी पढ़ें : सऊदी के शाह सलमान ने अब अपने दूसरे बेटे को बढ़ाया आगे, बनाया ऊर्जा मंत्री

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 12:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...