फिर बेनकाब हुआ पाकिस्तान, हाफिज सईद को गिरफ्तारी से पहले दे दी जमानत

एटीसी ने ये जमानत हाफिज सईद के साथ-साथ हाफिज़ मसूद, अमीर हमज़ा और मलिक ज़फ़र को दी है. इस सभी को 31 अगस्त को 50,000 पाकिस्तानी रुपये के बॉन्ड भरने होंगे.

News18Hindi
Updated: July 17, 2019, 1:12 PM IST
News18Hindi
Updated: July 17, 2019, 1:12 PM IST
पाकिस्तान के लाहौर के आतंकवाद रोधी अदालत (एटीसी) ने जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज़ सईद और तीन अन्य को गिरफ्तारी से पहले ही जमानत दे दी है. ये जमानत मदरसे की जमीन के अवैध उपयोग से संबंधित मामले में दी गई है.

बता दें इससे पहले खबर आई थी कि पाकिस्तान जल्द ही हाफिज सईद को सलाखों के पीछे भेजने वाला है. पाकिस्तान ने इससे पहले संयुक्त राष्ट्र की ओर से ग्लोबल आतंकी घोषित किए जा चुके हाफिज़ सईद पर पाकिस्तान सरकार ने एनजीओ के नाम पर टेरर फंडिंग के लिए फंड इकट्ठा करने के मामले दर्ज किए थे.

इसके लिए पाकिस्तान सरकार ने सईद के साथ उसके संगठन के अन्य सदस्यों के खिलाफ दर्ज किए थे. लाहौर, गुजरांवाला और मुल्तान में एनजीओ के नाम पर टेरर फंडिग के लिए पैसे जुटाने वाले ये मामले अल-अनफाल ट्रस्ट, दावत उल इरशाद ट्रस्ट पर दर्ज किए गए.

13 आतंकियों के खिलाफ 23 मामले दर्ज

पंजाब पुलिस के आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) ने इस मामले में हाफिज़ सईद समेत जमात-उद-दावा के 13 नेताओं के खिलाफ 23 मामले दर्ज किए थे. सूत्रों से खबर मिली थी कि मामले दर्ज होने के बाद इन आरोपियों को कभी भी गिरफ्तार किया जा सकता है. अब एक अन्य मामले में सीटीडी ने हाफिज़ सईद को जमानत दे दी है.

एटीसी ने ये जमानत हाफिज सईद के साथ-साथ हाफिज़ मसूद, अमीर हमज़ा और मलिक ज़फ़र को दी है. इस सभी को 31 अगस्त को 50,000 पाकिस्तानी रुपये के बॉन्ड भरने होंगे.

सुनवाई के दौरान आरोपी सईद के कानूनी वकील ने कहा कि जमात-उद-दावा अवैध रूप से भूमि के किसी भी टुकड़े का उपयोग नहीं कर रहा है. इसी के साथ ही उसने अदालत से जमानत की याचिका स्वीकार करने की अपील किया.
Loading...

लाहौर हाईकोर्ट ने जारी की नोटिस
वहीं लाहौर हाईकोर्ट ने CTD द्वारा दर्ज किया गया टेरर फंडिग के मामले को चुनौती देने वाली जमात- उद-दावा प्रमुख हाफिज मुहम्मद सईद और उनके सात सहयोगियों की दायर याचिका के संबंध में संघीय सरकार, पंजाब सरकार और आतंकवाद-रोधी विभाग (CTD) को नोटिस जारी की है.

ये भी पढ़ें-
नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को तगड़ा झटका

US ने अफगानिस्तान शांति वार्ता में भारत को किया साइड लाइन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 15, 2019, 11:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...