लाइव टीवी

लाहौर: इलेक्ट्रीशियन ने मांगा मेहनताना तो दरगाह के प्रबंधक ने उस पर छोड़ दिया शेर

भाषा
Updated: October 14, 2019, 10:52 AM IST
लाहौर: इलेक्ट्रीशियन ने मांगा मेहनताना तो दरगाह के प्रबंधक ने उस पर छोड़ दिया शेर
मेहनताना मांगने पर इलेक्ट्रीशियन ने पर छोड़ दिया शेर

पाकिस्तानी मीडिया (Pakistani Media) में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार इलेक्ट्रीशियन (Electrician) पर पालतू शेर छोड़ने की यह घटना एक इमाम बारगाह के प्रबंधक ने की थी.

  • Share this:
लाहौर. पाकिस्तान (Pakistan) के पंजाब प्रांत की राजधानी लाहौर (Lahore) में एक धर्मस्थल की देखरेख करने वाले व्यक्ति ने एक इलेक्ट्रीशियन पर महज इसलिए पालतू शेर छोड़ दिया क्योंकि उसने अपने काम का मेहनताना मांगा था. शेर (Lion) के हमले में उसे कई चोटें आई हैं.

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, इलेक्ट्रीशियन (Electrician) पर पालतू शेर छोड़ने की यह हरकत एक इमाम बारगाह के प्रबंधक ने की. उसके खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया गया है. यह घटना 9 सितंबर की है जिसमें इलेक्ट्रीशियन घायल हुआ था.

क्या है पूरा मामला
इस मामले में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार इलेक्ट्रीशियन रफीक से अली रजा ने इमाम बारगाह में कुछ काम कराया और मेहनताना कुछ दिन में देने की बात कही. इसके बाद रजा ने रफीक के बार-बार कहने पर भी पैसा नहीं दिया और एक दिन जब रफीक पैसा मांगने पहुंचा तो रजा ने उस पर अपना पालतू शेर छोड़ दिया. हमले में उसके चेहरे और हाथ पर जख्म आए हैं. शेर के हमले पर जब रफीक चिल्लाया तो आसपास के लोगों ने हस्तक्षेप किया जिससे उसकी जान बच सकी.

पुलिस ने बताया कि इमाम बारगाह सदाए हुसैन के प्रबंधक अली रजा के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दो दिन पहले शिकायत मिलने के बाद दर्ज किया गया. इलेक्ट्रीशियन रफीक अहमद ने घटना के फौरन बाद कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई थी. उसने कहा कि वह अली रजा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने पर इसलिए मजबूर हुआ क्योंकि रजा ने वादे के मुताबिक उसे इलाज के लिए पैसा नहीं दिया और न ही काम का मेहनताना दिया. वह बीते एक महीने से इसके लिए लगातार रजा से मांग कर रहा था.

ये भी पढ़ें : तुर्की के हमले में सीरिया के 26 नागरिकों की मौत, कुर्दों के इलाके पर हुआ हमला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 10:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...