अपना शहर चुनें

States

लाहौर : उमरा पर जाने वाले जायरीन को जहाज से उतार दिया गया

पाकिस्‍तान में कुछ उड़ानें रद्द कर दी गई हैं. वहीं यात्रियों को घरों से न आने के लिए कॉल कर दी गई हैं.
पाकिस्‍तान में कुछ उड़ानें रद्द कर दी गई हैं. वहीं यात्रियों को घरों से न आने के लिए कॉल कर दी गई हैं.

पाकिस्‍तान की राष्‍ट्रीय एयरलाइन की ओर से कहा गया है कि सऊदी अरब जाने वाले लोगों के लिए उड़ान सेवाएं फिलहाल के लिए बंद कर दी गई हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 28, 2020, 2:50 PM IST
  • Share this:
कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए सऊदी अरब (Saudi Arabia) में उमरा के लिए आने वाले जायरीन पर पाबंदी लगाई गई है. इसी के मद्देनजर लाहौर (Lahore) से सऊदी अरब जाने वाले जहाज से उमरा के लिए जा रहे जायरीन को उतार दिया गया. एयरपोर्ट के एक अधिकारी के मुताबिक लाहौर से पीआईए (Pakistan International Airlines) के मदीना जाने वाले जहाज से 300 यात्रियों को उतार लिया गया. इस पर यात्रियों की एयरपोर्ट अधिकारियों से हल्‍की बहस भी हुई और उन्‍होंने प्रदर्शन भी किया.

अधिकारियों ने बताया कि जेद्दा (Jeddah) जाने वाले जहाज एसवी 735 से 300 यात्रियों को उतार दिया गया. इसके अलावा पीआईए की रात 10:30 बजे जाने वाली उड़ान को भी रद्द कर दिया गया. वहीं पीके 759 के 340 से ज्‍यादा यात्रियों को भी घरों से न आने के लिए कॉल कर दी गई हैं.

वहीं राष्‍ट्रीय एयरलाइन की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि उमरा जायरीन और पर्यटन वीजा पर सऊदी अरब जाने वाले लोगों के लिए उड़ान सेवाएं फिलहाल के लिए बंद कर दी गई हैं. यह फैसला सऊदी विदेश मंत्रालय की ओर से जारी घोषणा के बाद किया गया है. इस घोषणा के मुताबिक पाकिस्‍तानी उमरा जायरीन और पर्यटक सऊदी अरब का सफर नहीं कर सकेंगे. हालांकि इस बीच पीआईए ने कहा है कि सऊदी अरब में मौजूद पाकिस्‍तानी उमरा जायरीन की वापसी के लिए फ्लाइट ऑपरेशन जारी रहेगा.



ये भी पढ़ें - पाकिस्‍तान में केंद्रीय मंत्री ने टीवी एंकर को थप्‍पड़ मार दिया, हो रही सराहना
                 दुनिया के प्रदूषित देशों की सूची में पाकिस्‍तान नंबर दो पर

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज