लाइव टीवी

मकान मालिक ने घर से निकाला, सऊदी महिला ने बस में बनाया ठिकाना, वीडियो वायरल

News18Hindi
Updated: May 23, 2020, 9:42 PM IST
मकान मालिक ने घर से निकाला, सऊदी महिला ने बस में बनाया ठिकाना, वीडियो वायरल
मकान मालिक के निकालने के बाद महिला इलाके में खड़ी एक खराब बस में रहने लगी. फाइल फोटो

महिला को एक सोसाइटी की ओर से एक अपार्टमेंट दिया गया था, लेकिन उसने बस छोड़ने से इंकार कर दिया था. हालांकि श्रम मंत्रालय ने संबंधित अधिकारियों को तुरंत सऊदी महिला के लिए एक उपयुक्त घर की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है.

  • Share this:
रियाद. सऊदी महिला को उसके मकान मालिक ने किराया न देने पर घर से निकाल दिया. इसके बाद
असहाय महिला ने सड़क के किनारे खड़ी बस (Bus) में अपना ठिकाना बना लिया. घटना का एक वीडियो (Video) सामने आने पर सोशल साइट (Social Site) यूजर्स परेशान हो गए. 'अल-मुर्सद' अखबार के अनुसार सऊदी महिला अल-अजीजिया के एक अपार्टमेंट में रह रही थी. जहां अपार्टमेंट के मालिक ने उसे कई महीनों तक किराया नहीं देने के बाद घर से निकाल दिया.

सरकार ने की घर देने की पेशकश की, महिला ने ठुकराई
इसके बाद महिला इलाके में खड़ी एक खराब बस में रहने लगी. बंद बस में महिला को देखकर एक राहगीर चौंक गया और उसने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. जब वीडियो वायरल हुआ, तो सोशल साइट पर ज्‍यादातर यूजर्स ने महिला के लिए सहानुभूति और दुख व्यक्त किया. इस वीडियो का श्रम मंत्रालय की ओर से भी नोटिस लिया गया और एक वरिष्ठ अधिकारी को भी महिला के पास भेजा गया था. उसने महिला को सरकार की ओर से एक घर खरीद कर देने की पेशकश की, लेकिन उसने इंकार कर दिया.






महिला ने कहा कि 'उसने इस बस को काफी समय पहले खरीदा था, वह इस बस को छोड़कर दूसरी जगह ठिकाना नहीं बनाएगी.' यह पता चला है कि इससे पहले भी महिला को एक सोसाइटी की ओर से एक अपार्टमेंट दिया गया था, लेकिन उसने बस छोड़ने से इंकार कर दिया था. हालांकि श्रम मंत्रालय ने संबंधित अधिकारियों को तुरंत सऊदी महिला के लिए एक उपयुक्त घर की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है. सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने महिला को वित्तीय सहायता और घर देने की बात कही है.

ये भी पढ़ें - पाकिस्‍तान में राजनेताओं ने हद कर दी, मिल कर किसानों को लूटा : रिपोर्ट

              PAK विमान हादसे में जिंदा बचेे शख्‍स का भारत के साथ है 'पाकीज़ा' कनेक्‍शन

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मिडिल ईस्ट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 9:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading