लाइव टीवी

अफगानिस्तान में बारुदी सुरंग फटने से 8 बच्चों सहित 15 नागरिकों की मौत

News18Hindi
Updated: November 28, 2019, 1:30 PM IST
अफगानिस्तान में बारुदी सुरंग फटने से 8 बच्चों सहित 15 नागरिकों की मौत
अफगानिस्तान में बारुदी सुरंग फटी (फोटो-प्रतीकात्मक)

अफगानिस्तान (Afghanistan) में बारुदी सुरंग फटी, मरने वालों में 6 महिलाएं और 1 पुरुष शामिल है. किसी भी समूह ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 28, 2019, 1:30 PM IST
  • Share this:
काबुल. उत्तरी अफगानिस्तान (Northern Afghanistan) के कुंदुज प्रांत (Kunduz Province) में बारूदी सुरंग के फटने से 8 बच्चे समेत 15 लोगों की मृत्यु हो गई. एक सरकारी अधिकारी ने जानकारी दी कि एक वाहन के गुजरने से बारुदी सुरंग (Landmine) में हुए विस्फोट के कारण ये हादसा हुआ. इस विस्फोट में मरने वालों में 6 महिलाएं और 1 पुरुष शामिल है. किसी भी समूह ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है.

आतंकवादियों ने लगाई बारुदी सुरंग
गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी (Nasrat Rahimi) ने बताया कि बुधवार को शाम लगभग 5 बजे एक कार तालिबानी आतंकवादियों द्वारा लगाई गई बारुदी सुरंग के ऊपर से गुजरी और धमाका हो गया. इस हादसे में 15 नागरिकों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए. ताजिकिस्तान से लगी हुई अफगानिस्तान की उत्तरी सीमा पर, कुंदुज में यह विस्फोट हुआ.

यह भी साफ नहीं हो पाया है कि क्या यह सोच कर किया गया हमला था या नहीं. हालांकि इस क्षेत्र में तालिबानी आतंकियों और अमेरिका समर्थित अफगान सैन्य बलों के बीच अक्सर टकराव होता है.

अफगानिस्तान में 28 सितंबर को हुए थे चुनाव
अफगान नागरिक 28 सितंबर को संपन्न हुए राष्ट्रपति चुनाव के 19 अक्टूबर तक आने की उम्मीद थी. लेकिन परिणामों की अब तक प्रतीक्षा कर रहे हैं. इस चुनाव में वर्तमान राष्ट्रपति अशरफ गनी और उनके मुख्य प्रतिद्वंद्वी अब्दुल्ला अब्दुल्ला के बीच कड़ी टक्कर है. चुनाव में डाले गए मतों की पुन:गणना तकनीकी खामियों और दोनों उम्मीदवारों के बीच आरोपों प्रत्यारोपों की वजह से बाधित हो गई.

अब्दुल्ला तीसरी बार राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ रहे हैं. उन्हें 2009 और 2014 में हार का सामना करना पड़ा था. अफगानिस्तान में पिछली बार हुए चुनाव में धांधली के आरोप लगे थे. इसलिए आईईसी धोखाधड़ी को रोकने के लिए कड़े कदम उठाए हैं. (भाषा इनपुट के साथ)
Loading...

ये भी पढ़ें : इज़राइल ने गाजा में हमास के ठिकानों को बनाया निशाना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 11:59 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...