पेरिस की एक बेकरी में तेज धमाका, 6 लोगों की मौत, 47 घायल

फ्रांस के आंतरिक मामलों के मंत्री ने कहा कि इस धमाके में 47 लोग घायल हो गए.

भाषा
Updated: January 12, 2019, 7:50 PM IST
पेरिस की एक बेकरी में तेज धमाका, 6 लोगों की मौत, 47 घायल
(घटनास्थल की तस्वीर- ट्विटर)
भाषा
Updated: January 12, 2019, 7:50 PM IST
मध्य पेरिस में एक बेकरी में शनिवार को तेज धमाका होने से दो दमकलकर्मियों समेत चार लोगों की मौत हो गए. इस धमाके से बेकरी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई और आसपास की इमारतों की खिड़कियों के शीशे टूट गए. फ्रांस के आंतरिक मामलों के मंत्री ने कहा कि इस धमाके में 47 लोग घायल हो गए. शहर के 9वें जिला, आवासीय और शॉपिंग इलाके में सुबह करीब नौ बजे विस्फोट के बाद आग लग गई. बताया गया कि बेकरी में धमाका गैस रिसाव की वजह से हुआ.

टि्वटर पर पोस्ट की गई तस्वीरों में गली में मलबा फैला हुआ दिख रहा है और इमारत के निचले हिस्से में आग लगी हुई है. विस्फोट में वहां पार्किंग में खड़ी गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हो गई.

फ्रांस के आंतरिक मामलों के मंत्री क्रिस्टोफ कास्टानेर ने घटनास्थल पर पत्रकारों को बताया कि मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है. उन्होंने बताया कि 10 लोगों की हालत नाजुक है और 37 अन्य घायल हैं.



(यह भी पढ़ेंचीन को भारत के खिलाफ भड़काने के लिए PAK की नई चाल, RAW पर लगाया ये आरोप)


Loading...



क्रिस्टोफ कास्टानेर ने उन बचावकर्मियों के साहस की सराहना की, जिन्होंने एक दमकलकर्मी की जान बचाई. यह दमकलकर्मी ढाई घंटे तक मलबे में दबा रहा. घटनास्थल पर मौजूद पेरिस की महापौर ऐनी हिडाल्गो ने पीड़ितों को नहीं घबराने को कहा और संकट की इस घड़ी में एकजुट रहने का संदेश दिया.

बता दें पिछले कुछ महिनों से पेरिस और अन्य शहरों में येलो वेस्ट पहनकर लोग पेट्रोलियम की बढ़ती कीमतों पर विरोध जता रहे हैं. इन विरोध प्रदर्शनों के हिंसक होने की खबरें भी आई थीं. हालांकि इस विरोध प्रदर्शन का बम धमाके से कोई संबंध नहीं है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

यह भी पढ़ें-
जब येलो जैकेट विरोध के चलते पेरिस में हुआ हाई एलर्ट, दुकानें और मेट्रो स्टेशन रहे बंद



एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...