होम /न्यूज /दुनिया /सियोल के दिवंगत मेयर पार्क वोन-सून ने छोड़ी वसीयत, लोगों से मांगी माफी

सियोल के दिवंगत मेयर पार्क वोन-सून ने छोड़ी वसीयत, लोगों से मांगी माफी

दिवंगत मेयर पार्क वोन-सून (फाइल फोटो)

दिवंगत मेयर पार्क वोन-सून (फाइल फोटो)

राष्ट्रपति मून जेइ-इन की उदारवादी डेमोक्रेटिक पार्टी के सदस्य पार्क (64) को 2022 के चुनावों में राष्ट्रपति (President) ...अधिक पढ़ें

    सियोल. दक्षिण कोरिया (South Korea) की राजधानी सियोल के दिवंगत मेयर पार्क वोन-सून (Park Won-soon) द्वारा छोड़ी गई वसीयत में कहा गया है कि वह सभी लोगों से माफी मांगते हैं. उन्होंने अपने शव का दाह संस्कार करने को कहा है. पार्क का शव उनके लापता होने के कुछ घंटों बाद शुक्रवार तड़के मिला था. पुलिस ने उनकी तलाश में व्यापक अभियान चलाया था. उन्होंने बताया कि घटनास्थल से कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है लेकिन उन्होंने मौत की वजह का खुलासा करने से इनकार कर दिया. सियोल शहर की सरकार ने शुक्रवार को पार्क की वसीयत का खुलासा किया जो उन्होंने बताया कि उन्हें उनके घर से मिली.

    टीवी पर दिखाई इस वसीयत में कहा गया है, 'मैं सभी लोगों से माफी मांगता हूं. मैं हर उस व्यक्ति का शुक्रिया अदा करता हूं जो मेरी जिंदगी में मेरे साथ रहा. मैं अपने परिवार से माफी मांगता हूं क्योंकि मैंने उन्हें केवल दर्द दिया. कृपया मेरे शव का दाह संस्कार किया जाए और उसकी राख मेरे माता-पिता की कब्रों के चारों ओर बिखेर दी जाए.' पार्क की बेटी ने बृहस्पतिवार दोपहर को पुलिस को फोन कर कहा कि उनके पिता ने घर से निकलने से पहले सुबह 'वसीयत जैसा' मौखिक संदेश दिया था. अधिकारियों ने पार्क का पता लगाने के लिए करीब 600 पुलिसकर्मियों और दमकल अधिकारियों, ड्रोन तथा खोजी कुत्तों को लगाया था. राष्ट्रपति मून जेइ-इन की उदारवादी डेमोक्रेटिक पार्टी के सदस्य पार्क (64) को 2022 के चुनावों में राष्ट्रपति पद का संभावित उम्मीदवार माना जा रहा था.

    ये भी पढ़ें: दक्षिण कोरिया: यौन उत्पीड़न के आरोपी सियोल के लापता मेयर का शव बरामद

    भारी मतों से जीते थे, सुसाइड का भी शक
    64 वर्षीय सियोल के मेयर राजनीति के अपने शुरूआती दिनों में मशहूर सिविल राइट्स एक्टिविस्ट रहे थे. वे साल 2011 से ही सियोल के मेयर थे और माना जा रहा था कि लिब्रल्स की तरफ से साल 2022 में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार भी बनाए जा सकते थे. पार्क एक बड़ी ऐतिहासिक जीत के साथ सियोल शहर के मेयर बने थे. पार्क ह्यूमन राइट्स वकील भी थे और देश के कई मशहूर केसों के लिए भी याद किए जाते हैं. पार्क 2011, 2014 और 2018 में लगातार तीन बार मेयर का चुनाव जीते थे. साउथ कोरिया मीडिया के मुताबिक पार्क काफी अच्छी छवि के व्यक्ति थे और उनके करीबी सूत्रों के मुताबिक वे यौन उत्पीड़न के आरोपों से भी दुखी थे, ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि उनकी मौत आत्महत्या भी हो सकती है.

    Tags: Crime Against woman, Death, Korea news, Sexual Abuse, Sexual Harassment, South korea

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें