मलेशिया में विपक्ष के नेता ने कहा-हम बनाएंगे सरकार, हमारे पास है बहुमत

मलेशिया में विपक्ष के नेता अनवर इब्राहिम (Photo: AP
मलेशिया में विपक्ष के नेता अनवर इब्राहिम (Photo: AP

मलेशिया में विपक्ष के नेता अनवर इब्राहिम (Malaysian Opposition Leader Anwar Ibrahim) ने बुधवार को दावा किया कि उन्होंने ‘मजबूत एवं स्थिर’ नई सरकार बनाने के लिए संसद में बहुमत (Majority in Parliament) हासिल कर लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 23, 2020, 3:34 PM IST
  • Share this:
कुआलालम्पुर. मलेशिया में विपक्ष के नेता अनवर इब्राहिम (Malaysian Opposition Leader Anwar Ibrahim) ने बुधवार को दावा किया कि उन्होंने ‘मजबूत एवं स्थिर’ नई सरकार (New Government Formation) बनाने के लिए संसद में बहुमत (Majority in Parliament) हासिल कर लिया है. अनवर ने कहा कि उन्हें मलेशिया के सुल्तान से मुलाकात की अनुमति मिल गई थी. हालांकि अभी सुल्तान के साथ होने वाली बैठक कुछ समय के लिए आगे बढ़ा दी गई है. सुल्तान की तबीयत ठीक नहीं है और वे वहां अपना इलाज करवा रहे हैं.

'मैं चार, पांच या छह की बात नहीं, बहुमत की बात कर रहा हूं'

अनवर इब्राहिम ने कहा कि वह तब तक विस्तृत जानकारी का खुलासा नहीं करेंगे, जब तक सुल्तान से उनकी मुलाकात नहीं हो जाती. अनवर ने कहा कि हमारे पास मजबूत और स्पष्ट बहुमत है. मैं चार, पांच या छह की बात नहीं कर रहा हूं बल्कि इससे कहीं अधिक संख्या की बात कर रहा हूं.



ये भी पढ़ें: युद्ध से बर्बाद हुए यमन को मिला गधों का सहारा, एक लाख रियाल तक मिल रही है कीमत 
चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग को बिजनेसमैन ने 'जोकर' बताया, हुई 18 साल जेल की सजा 

नेपाल के पर्वतारोही रीता शेरपा का निधन, 10 बार माउंट एवरेस्ट फतह करने का रिकॉर्ड

विपक्षी नेता नवेलनी ने रूस सरकार से कपड़े लौटाने की मांग की, कहा- वे महत्वपूर्ण साक्ष्य हैं

फिर दहला लेबनान, हिजबुल्लाह आतंकी के गढ़ इन-काना में हुआ जोरदार धमाका

उन्होंने कहा कि यह पीछे के दरवाजे से बनी सरकार नहीं होगी, बल्कि यह उस गठबंधन को फिर से सत्ता में लाएगी, जिसे 2018 में चुना गया था और जो सरकार प्रधानमंत्री मोहिउद्दीन यासिन द्वारा अपनी पार्टी को गठबंधन से अलग कर लेने के कारण गिर गई थी. उन्होंने कहा कि मार्च में यासिन ने सरकार गठन के लिए भ्रष्टाचार में लिप्त विपक्षी दलों के साथ हाथ मिला लिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज