लीबिया: कस्टडी सेंटर पर हवाई हमले, 40 लोगों की मौत, 80 घायल

त्रिपोली में यूएन समर्थित सरकार ने इस हमले के लिए खलीफा हफ्तार के लड़ाकों को जिम्मेदार ठहराया है और उसे युद्ध अपराधी करार दिया है.

News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 8:42 AM IST
लीबिया: कस्टडी सेंटर पर हवाई हमले, 40 लोगों की मौत, 80 घायल
लीबिया में हिरासत केंद्र पर हवाई हमले में 40 लोगों की मौत हो गई.
News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 8:42 AM IST
लीबिया के एक हिरासत केंद्र पर मंगलवार को हुए हवाई हमले में 40 लोगों की मौत हो गई, जबकि 80 से ज्यादा लोग घायल हो गए. बताया जा रहा है कि हमला लीबिया की राजधानी त्रिपोली के उप-नगर तजौरा में हुआ. बता दें कि इस वक्त लीबिया में गृहयुद्ध चल रहा है. मंगलवार का हमला किस तरफ से हुआ फिलहाल इसका पता नहीं चल पाया है.

लीबिया के सरकारी अधिकारियों ने एक तस्वीर जारी की है, जिसमें हमले के बाद अफ्रीकी प्रवासी एक अस्पताल में भर्ती नजर आ रहे हैं.

खलीफा हफ्तार के लड़ाकों को ठहराया जिम्मेदार

त्रिपोली में यूएन समर्थित सरकार ने इस हमले के लिए खलीफा हफ्तार के लड़ाकों को जिम्मेदार ठहराया है और उसे युद्ध अपराधी करार दिया है. यूएन समर्थिक सरकार का कहना है कि ये हमला लीबियन नेशनल आर्मी ने किया है. लीबियन नेशनल आर्मी खलीफा हफ्तार का समर्थन करती है.

अफ्रीकी प्रवासियों का केंद्र है लीबिया

गौरतलब है कि अवैध रूप से इटली जाने वाले प्रवासियों के लिए लीबिया मुख्य केंद्र है. लीबिया से ही अफ्रीकी प्रवासी नाव के जरिए इटली जाते हैं, लेकिन इस दौरान कुछ को वहां की पुलिस गिरफ्तार भी कर लेती है. लीबिया में ऐसे अवैध प्रवासियों को कैद करके रखा जाता है, जिन्हें हिरासत केंद्र कहते हैं, जिस पर कि हमला किया गया.

ये भी पढ़ें: नाइजीरिया में पलटे टैंकर से पेट्रोल इकट्ठा कर रहे थे लोग, हो गया धमाका, 45 की मौत
First published: July 3, 2019, 8:25 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...