बच्चे की हो गई मौत तो शोक में डूब गई शेरनी, Video में देखें एक बेजुबान मां का दर्द

फोटो सौ. (ट्विटर- Naji_alt)

फोटो सौ. (ट्विटर- Naji_alt)

सोशल मीडिया पर एक वीडियो (Video) इन दिनों खूब वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे एक शेरनी अपने बच्चे की मौत (Death) पर रो रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 24, 2021, 9:30 AM IST
  • Share this:
सोशल वायरल. इंसान (Human) ही नहीं बल्कि जानवरों (Animals) में भी अपने परिवार (Family) और बच्चों (Children) के लिए संवेदनाए होती है. जब उनके परिवार में किसी को कोई तकलीफ होती है तो जानवर भी परेशान होते हैं और उनकी मौत पर शोक में डूब जाते हैं. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में दिखाई दिया. जिसमें आप एक शेरनी को अपने बच्चे की मौत पर रोते देख सकते हैं. कहते हैं जानवर भले ही बेजुवान होते हैं बावजूद उसके वह हर चीज और बात को समझते हैं.

इस शेरनी के दर्द को भले ही आप महसूस न कर पाएं लेकिन उसके रोने से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वह किसी बेचैन है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक किसी जंगल में एक शेरनी भागती हुई आ रही है. क्योंकि कुछ दूर ही उसके बच्चे की शव पड़ा हुआ है. जैसे ही वह अपने बच्चे के शव के पास पहुंचती है सबसे पहले वह उसे सूंघती है कि शायद वह जिंदा हो.

शेरनी की चाल में उसका दर्द दिखाई दे रहा है. जिस तरह से शेर तेज गति से भागते हैं शेरनी वैसे नहीं भाग पा रही वह धीरे-धीरे अपने बच्चे के शव के पास पहुंचती है और उसे सूंघ कर जोर-जोर से दहाड़ने लगती है ये दहाड़ आम दिनों वाली नहीं है जब वह किसी को डराने या अपने शिकार पर हमला करने के लिए इस्तेमाल करती है. वीडियो यकीनन आपको भावुक कर देगा.


ये भी पढ़ें: ब्रिसबेन: आधी रात को नींद टूटने से खुली किस्मत, E-Mail चेक करते ही एक शख्स बना करोड़पति

इस वीडियो में पीछे तीन जिराफ को भी देखा जा सकता है जब शेरनी दहाड़ रही है तब जिराफ भी उसे देखकर खड़ो हो जाते हैं और उसकी भावनों को समझ जाते हैं. क्योंकि आमतौर पर शेर की दहाड़ से जिराफ जैसे जानवर भाग जाते हैं लेकिन शेरकी दहाड़ से वह विचलित नहीं होते बल्कि उसके दर्द को समझने की कोशिश करते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज