होम /न्यूज /दुनिया /काठमांडू घाटी में 11 अगस्त तक लॉकडाउन बढ़ाया गया

काठमांडू घाटी में 11 अगस्त तक लॉकडाउन बढ़ाया गया

 स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को बताया कि देश में कोरोना वायरस के 3,383 नए मामले आए हैं और 24 संक्रमितों की मौत हुई है.  (सांकेतिक तस्वीर)

स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को बताया कि देश में कोरोना वायरस के 3,383 नए मामले आए हैं और 24 संक्रमितों की मौत हुई है. (सांकेतिक तस्वीर)

Kathmandu Lockdown: घाटी में 29 अप्रैल को लॉकडाउन लगाया गया था और चार जुलाई को सार्वजनिक एवं निजी परिवहन सेवा से संबंधि ...अधिक पढ़ें

    काठमांडू. नेपाल की काठमांडू घाटी के प्रशासन ने कोविड-19 को नियंत्रित करने के लिए लगाए गए लॉकडाउन को मंगलवार को 11 अगस्त तक बढ़ा दिया. मौजूदा लॉकडाउन बुधवार आधी रात को खत्म हो रहा था और घाटी के तीन जिलों, काठमांडू, ललितपुर और भक्तपुर ने इसे बृहस्पतिवार से सात और दिन बढ़ाने का फैसला किया.

    निषेधाज्ञा के तहत शाम सात बजे तक ही दुकानें खुली रह सकती हैं. लोगों को घरों से निकलने के दौरान एक-दूसरे से दूरी बनाए रखने और मानक स्वास्थ्य प्रोटोकॉल जैसे हैंड सैनिटाइज़र का उपयोग करना होगा. हालांकि, सार्वजनिक सभाओं, सामाजिक कार्यक्रमों और प्रदर्शनों की अनुमति नहीं है

    29 अप्रैल को लगाया गया था लॉकडाउन
    स्कूल, सिनेमा घर एवं थिएटरों को भी खोलने की इजाज़त नहीं है. हाल के हफ्तों में काठमांडू घाटी के प्रशासन ने लॉकडाउन की पाबंदियों में ढील दी है लेकिन इसकी मियाद बार-बार बढ़ाई है. घाटी में 29 अप्रैल को लॉकडाउन लगाया गया था और चार जुलाई को सार्वजनिक एवं निजी परिवहन सेवा से संबंधित सभी पाबंदियों को वापस ले लिया गया था और दुकानों के खुले रहने का समय भी बढ़ा दिया गया था. नेपाल अप्रैल की शुरुआत से ही कोरोना वायरस की दूसरी लहर की चपेट में है.

    इस बीच, स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को बताया कि देश में कोरोना वायरस के 3,383 नए मामले आए हैं और 24 संक्रमितों की मौत हुई है. देश में कुल मामले 7,65,815 हो गए हैं जबकि मृतक संख्या 9,922 पहुंच गई है.

    (Disclaimer: यह खबर सीधे सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे News18Hindi टीम ने संपादित नहीं किया है.)

    Tags: Corona Lockdown, Coronavirus, Kathmandu, Nepal

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें