लाइव टीवी

पाकिस्‍तान में लॉकडाउन नाकाम, शहरियों ने हवा में उड़ाया सरकार का फरमान

News18Hindi
Updated: March 24, 2020, 4:51 PM IST
पाकिस्‍तान में लॉकडाउन नाकाम, शहरियों ने हवा में उड़ाया सरकार का फरमान
लॉकडाउन का उल्‍लंघन करने पर लोगों को मौके पर सजा भी दी गई और मुकदमे भी दर्ज किए गए. फोटो साभार/ट्विटर

पाकिस्‍तान में इस वक्‍त पब्लिक ट्रांसपोर्ट पूरी तरह बंद है. वहीं इस वायरस की रोकथाम के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भी बंद कर दी गई हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2020, 4:51 PM IST
  • Share this:
इस्‍लामाबाद. पाकिस्‍तान (Pakistan) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है. ऐसे में सरकार की ओर से कई सूबो में लॉकडाउन (Lockdown) किया गया है. पीओके (POK) और गिलगित-बाल्टिस्तान में लॉकडाउन है और लोगों को घर से न निकलने को कहा गया है. इसके बावजूद पाकिस्‍तान के लोग बाहर न सिर्फ निकल रहे हैं, बल्कि सरकारी फरमान की धज्जियां भी उड़ा रहे हैं. हालांकि इसके लिए उनको मौके पर सजा भी दी गई और मुकदमे भी दर्ज किए गए.

पाकिस्‍तान (Pakistan) में इस वक्‍त पब्लिक ट्रांसपोर्ट पूरी तरह बंद है. शॉपिंग मॉल, सिनेमाघर, पर्यटन स्थल बंद कर दिए गए हैं. वहीं इस वायरस की रोकथाम के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भी बंद कर दी गई हैं, लेकिन इसके बावजूद कोरोना वायरस (Coronavirus) को रोकने के लिए सरकार की तरफ से उठाए गए ये कदम भी बेकार साबित हो रहे हैं. 'सिटी42 टीवी' की खबर के मुताबिक सरकारी आदेश का असर लाहौर (Lahore) के लोगों पर नजर नहीं आता. शहर में लॉकडाउन और दो लोगों के एक साथ सफर करने के सरकारी आदेश को लोगों ने हवा में उड़ा दिया है.

लॉकडाउन के बावजूद निकलते रहे लोग
वहीं पंजाब सरकार की ओर से लागू किया गया लॉकडाउन शहर में किसी भी जगह नजर नहीं आया. वहीं यहां ट्रैफिक भी कम नहीं हो सकी. वहीं शहर भर में बाजार, शॉपिंग मॉल और रेस्‍टोरेंट तो बंद रहे. मगर बेकरी, सब्जी की दुकानें, मेडिकल स्टोर, डेयरी उत्पादों की दुकानें खुली रहीं. सड़कों पर ट्रैफिक भी लगभग रोज की तरह ही रहा. वहीं शहरियों ने दो लोगों के एक साथ सफर करने की पाबंदी को भी नजरअंदाज कर दिया. लोग खुलेआम एक साथ आते-जाते नजर आए. पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर पाबंदी के बावजूद रिक्‍शे भी सड़कों पर दौड़ते नजर आए.

वहीं कराची में लॉकडाउन के उल्‍लंघन पर पहले दिन 222 लोग गिरफ्तार किए गए और 33 मुकदमे दर्ज किए गए. कराची के साउथ जोन में 161, ईस्‍ट में 60 और वेस्‍ट जोन में एक व्‍यक्ति को गिरफ्तार किया गया.

ये भी पढ़ें - अगर आपको मिला है कोरोना अलर्ट मैसेज, तो हो सकता है कोरोना वायरस

                  PAK: क्वारंटाइन कैंप में रहे शख्स ने सुनाई आपबीती, 'जानवरों से भी बुरा हाल है'

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 4:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर