लाइव टीवी

Lockdown : पाकिस्‍तान में आटा पहुंच से दूर, दूध 200 रुपये लीटर, लोग परेशान

News18Hindi
Updated: March 30, 2020, 5:56 PM IST
Lockdown : पाकिस्‍तान में आटा पहुंच से दूर, दूध 200 रुपये लीटर, लोग परेशान
पाकिस्‍तान में लॉकडाउन के दौरान दूध काफी बढ़ी हुुुई कीमत पर बेचा जा रहा है.

कुछ इलाकों में अभी भी दूध 200, 110 रुपये प्रति लीटर बेचा जा रहा है, जबकि कई जगहों पर यह 80 रुपये और उससे नीचे उपलब्ध हो रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 30, 2020, 5:56 PM IST
  • Share this:
इस्‍लामाबाद. पाकिस्‍तान (Pakistan) में कोरोना वायरस (corona virus) की वजह से कई शहरों में लॉकडाउन (Lockdown) है. ऐसे में लोगों को जरूरत की चीजें या तो मिल नहीं पा रहीं या फिर कीमत से कहीं ज्‍यादा उनके दाम चुकाने पड़ रहे है. यही वजह है कि कराची में प्रति लीटर दूध (Milk) की कीमत 200 और 110 रुपये लीटर तक पहुंच गई है. वहीं आटा बढ़ी हुई कीमत में मिल रहा है और ज्‍यादातर जगहों पर आटे की किल्‍लत हो रही है.

'समा टीवी' की खबर के मुताबिक डेयरी फार्म एसोसिएशन के शाकिर उमर गुजर ने कहा कि 'दूध की कीमत में कमी केवल अल्लाह की खुशी के लिए की गई थी, लेकिन वास्तविक कीमत वही रहेगी और लॉकडाउन समाप्त होने के बाद लगभग 20 रुपये की वृद्धि होगी.' उन्होंने यह भी कहा कि '10 से 12 लाख लीटर दूध अलग-अलग कैफे में जाता था, जो अब नहीं जा रहा है.'

कहीं जगह दूध 200 रुपये तो कहीं 110 रुपये लीटर मिल रहा
वहीं उन्‍होंने दूध की कीमत 200 रुपये तक होने की बात कहने वाले अपने वीडियो के बारे में बताया कि 'डेयरी फार्म्स एसोसिएशन ने कहा है कि आने वाले दिनों में मांग बढ़ेगी और आपूर्ति में कमी होगी, जिससे दूध महंगा हो जाएगा.' उन्होंने कहा कि प्रांतीय सीमाओं के बंद होने के कारण जानवर नहीं आ रहे थे, जिससे उत्पादन में इजाफा भी नहीं हो रहा है. वहीं चारा कम होने की वजह से 20 लाख लीटर पैदावार कम हो रही है. वहीं शहर के कुछ इलाकों में अभी भी दूध 200, 110 रुपये प्रति लीटर बेचा जा रहा है, जबकि कई जगहों पर यह 80 रुपये और उससे नीचे उपलब्ध हो रहा है. इसके अलावा रोजमर्रा के सामान और आटा, दालें, तेल भी कई शहरों में मनमाने दाम पर बेचे जा रहे हैं. इससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.



गौरतलब है कि सिंध प्रांत में लॉकडाउन है. वहीं प्रांत की सरकार के नए आदेश के तहत दुकानें शाम 5 बजे बंद कर दी जाएंगी. हालांकि अस्पतालों के पास मेडिकल स्टोर खोलने की अनुमति होगी.



ये भी पढ़ें - पाकिस्‍तान में प्रेम की सजा मौत, एक साल में मार डाले गए एक दर्जन जोड़े

                पाकिस्‍तान में अब कांगो वायरस का आतंक, दो मामले सामने आए, महिला की मौत

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 30, 2020, 5:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading