आठ माह की गर्भवती की चाकू घोंपकर हत्या, मौत के बाद पेट से निकाला गया बच्चा

इस घटना को लेकर लंदन के मेयर सादिक खान ने ट्वीट किया, 'महिलाओं को लेकर इस तरह की हिंसा हमारे शहर में बर्दाश्त नहीं की जाएगी. यह एक बेहद भयावह है.'

News18Hindi
Updated: July 1, 2019, 8:28 AM IST
आठ माह की गर्भवती की चाकू घोंपकर हत्या, मौत के बाद पेट से निकाला गया बच्चा
लंदन में हमले के बाद बच्चे को मां के पेट से निकाला गया.
News18Hindi
Updated: July 1, 2019, 8:28 AM IST
इंग्लैंड की राजधानी लंदन में आठ माह की एक गर्भवती महिला की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई. ब्रिटिश प्रशासन ने इसे एक 'भयावह' घटना बताया है. हमले के बाद महिला के बच्चे की पैरामेडिकल विधि से डिलिवरी कराई गई, लेकिन बच्चे की हालत गंभीर बनी हुई है. ‌ब्रिटिश पुलिस ने बताया है कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

दक्षिणी लंदन की क्रॉयडन की रहने वाली केली मैरी फॉव्रेले की उम्र अभी महज 26 साल थी. डॉक्टरों ने उनकी मौत का कारण कार्डियक अरेस्ट बताया है. पुलिस के मुताबिक हमले के बाद महिला को बचाने की पूरी कोशिश की गई थी. लेकिन चूंकि वह आठ माह की गर्भवती थी, इसलिए इलाज के दौरान उसे कार्ड‌ियक अरेस्ट आ गया और उसकी मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक, महिला की मौत डिलिवरी होने से पहले ही हो गई थी, लेकिन पैरामेडिकल विधि से बच्चे को मां के पेट से अलग किया गया.

केली की हत्या के आरोप में पुलिस ने घटना के कुछ घंटों बाद ही 29 साल के एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया था. साथ ही पुलिस ने शनिवार रात ही एक अन्य 37 साल के शख्स को इस मामले से जुड़े होने की आशंका में हिरासत में ले लिया था.

यह भी पढ़ेंः लिव-इन पार्टनर के खाने में खून मिलाकर देती थी महिला

मामले की जांच कर रहे डिटेक्ट‌िव चीफ इंस्पेक्टर माइक नॉरमन ने कहा, 'यह एक भयावह कृत्य है. इसमें एक युवती की मौत हो गई है और एक मासूम जिंदगी और मौत से अस्पताल में जूझ रहा है. अभी मामले की जांच की जा रही है. अभी पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की जाएगी. साथ ही और भी सबूतों को देखा जा रहा है.'

मामले पर लंदन के मेयर सादिक खान ने ट्वीट किया, "महिलाओं को लेकर इस तरह की हिंसा हमारे शहर में बर्दाश्त नहीं की जाएगी. यह एक बेहद भयावह है. इससे जाहिर होता है कि हमारे समाज में किस समस्याएं चल रही हैं. मेरा मन उस मासूम बच्चे को लेकर भरा जा रहा है."

मामले में रविवार को क्रायडान पुलिस ने कहा कि लंदन के इस क्षेत्र में क्राइम दर लगातार बढ़ती जा रही है. साथ ही पुलिस ने कुछ कारणों से महिला का पोस्टमार्टम भी नहीं कराया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए यूरोप से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 1, 2019, 7:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...