लंदन के मेयर का फूटा गुस्सा, ट्रंप को बताया 11 साल का बच्चा

पहले ट्रंप ने किए थे मेयर सादिक खान के विरोध में ट्वीट, जवाब में खान ने कहा- वे बचकाना व्यवहार कर रहे हैं

News18Hindi
Updated: June 5, 2019, 4:39 AM IST
लंदन के मेयर का फूटा गुस्सा, ट्रंप को बताया 11 साल का बच्चा
खान ने कहा कि वे ट्रंप की टिप्पणियों से न परेशान हुए और न ही उन्हें इस बात का बुरा लगा है. लेकिन अमेरिका को अपने व्यवहार को सुधारने की जरूरत है.
News18Hindi
Updated: June 5, 2019, 4:39 AM IST
लंदन के मेयर सादिक खान और अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के बीच का विवाद बढ़ता ही जा रहा है. पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ने खान को एक हारा थका व्यक्ति कहा था, जिसके बाद मंगलवार को खान ने इसका जवाब दिया और कहा कि इस तरह के व्यवहार की उम्मीद वे एक 11 साल के बच्चे से ही कर सकते हैं. खान ने कहा कि वे ट्रंप की टिप्पणियों से न परेशान हुए और न ही उन्हें इस बात का बुरा लगा है. लेकिन अमेरिका को अपने व्यवहार को सुधारने की जरूरत है.

मैं नहीं कर सकता ऐसा व्यवहार
खान ने कहा कि वे ट्रंप की भांति व्यवहार नहीं कर सकते हैं. जिस प्रकार उन्होंने ट्वीट किए वह काफी बचकाना था. गौरतलब है कि अपनी तीन दिन की ब्रिटेन यात्रा के दौरान सोमवार को वहां पहुंचते ही ट्रंप ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए थे और खान को हारा थका हुआ व्यक्ति बताया था. उन्होंने लिखा था कि मेयर को मुझ पर ध्यान देने की बजाय लंदन में बढ़ रहे क्राइम पर ध्यान देना चाहिए.

हुआ था ट्रंप का विरोध

अमेरिकी राष्ट्रपति के ब्रिटेन दौरे का काफी विरोध हुआ था. लोगों ने सड़कों पर इस दौरान ट्रंप विरोधी नारे लगाए और प्रदर्शन भी किए, प्रदर्शनकारियों का साथ देते हुए खान ने कहा था कि लोगों का विरोध जायज है जब तक की प्रदर्शन शांतिपूर्ण तरीके से हो. हालांकि ट्रंप का क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय ने स्वागत भी किया था और इस दौरान उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया था. साथ ही ट्रंप को बकिंघम पैलेस में मेहमान के तौर पर न्यौता भी दिया गया था.

ये भी पढ़ें: नए नौसेना प्रमुख के रूप में एडमिरल करमबीर सिंह ने संभाला कार्यभार

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 5, 2019, 4:38 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...