लाइव टीवी

मस्जिद में शख्स ने चाकू से गर्दन पर किया हमला, इमाम बोले- मैं उसे माफ करता हूं

News18Hindi
Updated: February 22, 2020, 10:07 AM IST
मस्जिद में शख्स ने चाकू से गर्दन पर किया हमला, इमाम बोले- मैं उसे माफ करता हूं
मस्जिद का इमाम

वहां मौजूद लोगों के मुताबिक हमलावर ने मस्जिद (mosque) के अंदर इमाम पर चाकू से उस वक्त हमला किया, जब वे अजान दे रहे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 22, 2020, 10:07 AM IST
  • Share this:
लंदन. सेंट्रल लंदन की एक मस्जिद (London mosque) में शुक्रवार को एक इमाम पर चाकू से हमला किया गया. इस हमले में 70 साल के इमाम बुरी तरह घायल हो गए. हालांकि राफत मगलाड़ नाम के इस इमाम ने हमलावर को माफ कर दिया. इमाम को हमले के तुरंत बाद हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्हें अब छुट्टी मिल गई है.

'माफ कर दिया'
इमाम के गले पर चाकू से हमला किया गया था. उनके गले पर गहरे घाव बन गए. इसके अलावा इनके हाथों पर भी चोटें आई हैं. उनके गले पर पट्टियां बंधी थी. हॉस्पिटल से बाहर आने के बाद उन्होंने कहा, 'मैं उसे माफ करता हूं. मैं उसके लिए काफी दुखी हूं. जो हो गया सो हो गया, वो अब वापस नहीं आने वाला है. वो भी इंसान हैं और यहीं मेरा विश्वास है.'

अजान के दौरान हमला



राफत मगलाड़ मूल रुप से सूडान के रहने वाले हैं. वो पिछले साल से इस मस्जिद में इमाम थे. हमले के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, 'मैंने देखा कि मेरे गले से खून बह रहे हैं. इसके बाद मुझे हॉस्पिटल ले जाया गया. सबकुछ अचानक हुआ'.



मस्जिद के बाहर का मंज़र


हमलावर गिरफ्तार 
वहां मौजूद लोगों के मुताबिक हमलावर ने मुअज्जीन पर चाकू से उस वक्त हमला किया, जब वे अजान दे रहे थे. हमलावर उनके पीछे ही खड़ा था. उसने उनकी गर्दन पर चाकू से हमला किया. पुलिस के मुताबिक हत्या की कोशिश के आरोप में 29 साल के युवक को गिरफ्तार कर सेंट्रल लंदन पुलिस स्टेशन लाया गया है. हालांकि, पुलिस इसे आतंकी घटना नहीं मान रही है.

बोरिस जॉनसन का ट्वीट
प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन इस घटना से बेहद दुखी हूं. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ' प्रार्थनास्थल पर ऐसे अपराध को अंजाम दिया गया. ये चिंताजनक है. घायल और प्रभावित लोगों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं.'

ये भी पढ़ें:

तीन तारीखें जो बनने जा रही हैं बिहार की राजनीति में खास, जानें ऐसा क्यों...

6 करोड़ EPF खाताधारकों के लिए होली से पहले होगा ऐलान! आपके पैसों पर होगा असर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 22, 2020, 9:23 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading