लाइव टीवी

कबाड़ी से खरीदा था पुराना सोफा, गद्दी में मोटी रकम देखकर चौंधिया गईं आंखें

News18Hindi
Updated: January 23, 2020, 12:42 PM IST
कबाड़ी से खरीदा था पुराना सोफा, गद्दी में मोटी रकम देखकर चौंधिया गईं आंखें
पुराने सोफे से मिले रुपयों को व्‍यक्ति ने उसके असल मालिक को वापस कर दिया.

खलीज टाइम्‍स के मुताबिक सोफे की उस गद्दी से हेवर्ड नाम के व्‍यक्ति को 43 हजार डॉलर यानी करीब 66 लाख, 44 हजार रुपये मिले. वह व्‍यक्ति अपने वकील से मिला. वकील ने कहा कि कानूनी तौर पर वह रुपये अब उसके हैं. हालांकि उसने ईमानदारी दिखाई और रुपये असल मालिक को वापस कर दिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2020, 12:42 PM IST
  • Share this:
अमेरिका (America) में एक व्‍यक्ति ने कबाड़ी से सोफा खरीदा और घर जाकर उस पर बैठा तो उसकी गद्दी में किसी चीज के मौजूद होने का एहसास हुआ. जब उसने गद्दी खोल कर देखी तो ऐसी चीज निकल आई कि उसकी आंखें खुली की खुली रह गईं.

खलीज टाइम्‍स (Khaleej Times) के मुताबिक सोफे की उस गद्दी में उस व्‍यक्ति को 43 हजार डॉलर (Dollar) यानी करीब 66 लाख, 44 हजार रुपये मिले. उन रुपयों को देखकर हेवर्ड नाम का वह व्‍यक्ति अपने वकील से मिला. उस वकील ने उससे कहा कि कानूनी तौर पर वह रुपये अब उसके हैं और वह उन्‍हें रख सकता है.

हालांकि हेवर्ड ईमानदारी दिखाते हुए उस कबाड़ी की दुकान पर गया जहां से उसने वह सोफा खरीदा था. ताकि वह उन रुपयों को उसके असल मालिक तक पहुंचा सके और वह रुपये वापस दिए जा सकें. कबाड़ी की मदद से हेवर्ड किमफाउथ नाम की उस महिला तक पहुंच गया जिसके वह रुपये थे. दरअसल, वह सोफा किमफाउथ के दादा का था. उनकी  कुछ ही समय पहले मृत्‍यु हो गई थी.

परिवार के लोगों ने उस पुराने सोफे को जलाना चाहा, लेकिन उस दुकान के मालिक ने जब उसे खरीदना चाहा तो उन्‍होंने वो सोफा उसे बेच दिया. रुपये वापस पाकर उस महिला का कहना था, 'मैं सोच भी नहीं सकती थी कि तीन पीढि़यों से हमारे घर में पड़े उस सोफे में इतनी बड़ी रकम है.'

ये भी पढ़ें:-

बड़ी संख्या में जहरीला पानी पी रहे अमेरिकी, पर्यावरण एजेंसी की रिपोर्ट

गर्भवती महिलाओं के वीजा पर रोक लगाएगा अमेरिका, ये है बड़ी वजह

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 12:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर