ऑस्ट्रिया में पासपोर्ट खो गया तो अमेरिकी नागरिकों की मदद करेगा मैकडॉनल्ड

अमेरिकी दूतावास और मैकडॉनल्ड के बीच नई पार्टनरशिप के तहत लोगों की मदद करेगी फास्ट फूड चेन

News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 5:17 PM IST
ऑस्ट्रिया में पासपोर्ट खो गया तो अमेरिकी नागरिकों की मदद करेगा मैकडॉनल्ड
फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 5:17 PM IST
ऑस्ट्रिया में अगर अब अमेरिका के नागरिकों का पासपोर्ट खो जाता है तो उन्हें भटकना नहीं पड़ेगा. अब अमेरिकी नागरिकों को ऑस्ट्रिया में पासपोर्ट संबंधी मदद मिलेगी एक ऐसे पते पर जो शायद आपने कभी सोचा भी नहीं होगा. यह पता होगा फास्ट फूड चेन मैकडॉनल्ड. मैकडॉनल्ड का स्टाफ अब अमेरिकी नागरिकों की मदद करेगा और साथ ही उनको अमेरिकी एंबेसी की काउंसलर सर्विस से भी कनेक्ट करेगा. इसके लिए ऑस्ट्रिया में मैकडॉनल्ड और अमेरिकी दूतावास के बीच एक नई पार्टनरशिप की गई है.

यह भी पढ़ें:  KFC के लोगो पर बने इस आदमी ने 88 की उम्र में शुरू किया था बिजनेस



क्या करेगी काउंसलर सर्विस
जानकारी के अनुसार काउंसलर सर्विस लोगों की मदद के लिए है. यहां पर पासपोर्ट खो जाने या चोरी होने की रिपोर्ट की जा सकेगी. साथ ही यह लोगों को ट्रेवेल असिस्टेंस भी देगी. हालांकि जब इस संबंध में अमेरिकी दूतावास से संपर्क कर पूछा गया कि क्या यह सेवा केवल ऑस्ट्रिया में ही मिलेगी तो उन्होंने इस संबंध में कुछ भी कहने से मना कर दिया.

ये भी पढ़ें- सरकार की नई योजना, किडनी मरीजों का घर पर होगा मुफ्त इलाज

मैक 'वीजा' हो रहा वायरल
इस खबर के आने के बाद से ही सोशल मीडिया पर मैक 'वीजा' और मैक 'पासपोर्ट' नाम से मैसेज वायरल होने लगे. इस दौरान कई लोगों ने इस सुविधा को खास पंसद किया. वहीं कुछ लोगों ने इसे उतना पसंद नहीं किया और लिखा कि पहले ही यह सिस्टम काफी उलझा हुआ है तो अब क्या होगा.एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार