लाइव टीवी

90 रुपये में खरीदा था फूलदान, साढ़े चार करोड़ में बिका

News18Hindi
Updated: November 12, 2019, 4:23 PM IST
90 रुपये में खरीदा था फूलदान, साढ़े चार करोड़ में बिका
कहा जा रहा है कि ये फूलदान करीब 300 साल पुराना है (फोटो- आर्ट गैलरी)

जिस आदमी के पास ये फूलदान था उसे ये नहीं मालूम था कि वो रातों-रात करोड़पति बन सकता है. उसने इसे बेचने के लिए eBay का सहारा लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2019, 4:23 PM IST
  • Share this:
किसी इंसान की किस्मत बदलते देर नहीं लगती. कब कौन करोड़पति बन जाए इसकी कोई गारंटी नहीं. फूलदान बेच कर कोई करोड़पति बन सकता है, यकीन नहीं होता. लेकिन ये सच है. ब्रिटेन के एक शख्स ने सिर्फ 90 रुपये में एक फूलदान खरीदा जिसे उसने सिर्फ साढे़ चार करोड़ रुपये में बेच दिया.

नीलामी के दौरान चीन के एक शख्स ने इसे 4 करोड़ 48 लाख रुपये में खरीद लिया. कहा जा रहा है कि ये फूलदान करीब 300 साल पुराना है. 18वीं सदी में इसे चीन के सम्राट कियानलोंग के लिए बनवाया गया था. जिस आदमी के पास ये फूलदान था उसे ये नहीं मालूम था कि वो रातों-रात करोड़पति बन सकता है. उसने इसे बेचने के लिए eBay का सहारा लिया. जहां इसकी बोली करोड़ों में लग गई.

पीले रंग का यह फूलदान 18वीं सदी के चीनी सम्राट कियानलोंग के लिए बनाया गया था. इस सम्राट का शासनकाल वर्ष 1735 से 1796 तक था. फूलदान पर कियानलोंग राजवंश की मुहर भी है. कियानलोंग सम्राट किंग वंश का छठा सम्राट था.

ये भी पढ़ें:

महंगाई से पाकिस्तान में हाहाकार, हाईकोर्ट को तय करने पड़े दूध के दाम
अयोध्या में राम मंदिर का कौन होगा पुजारी? VHP ने सुझाया बद्रीनाथ मॉडल
क्यों, इंजीनियर अरुण ने छोड़ी नौकरी, तिरंगा लेकर करेंगे 13000 KM. की यात्रा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 3:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...