लाइव टीवी

फिर दुनिया के सामने हुई पाकिस्तान की किरकिरी, PoK में इमरान सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग

Sandeep Bol | News18Hindi
Updated: October 22, 2019, 5:20 PM IST
फिर दुनिया के सामने हुई पाकिस्तान की किरकिरी, PoK में इमरान सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग
PoK में पाकिस्तानी सरकार और सेना के खिलाफ लोगों ने किया प्रदर्शन

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (Pakistan Occupied Kashmir) में पाकिस्तान के अवैध कब्जे के विरोध में आम नागरिक पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) और इमरान खान (Imran Khan) की सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इन प्रदर्शनों में पाकिस्तान से आजादी की मांग कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2019, 5:20 PM IST
  • Share this:
मुजफ्फराबाद. पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (Pakistan Occupied Kashmir) में आम नागरिक पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) और इमरान खान (Imran Khan) की सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर आए. पीओके (PoK) में सोमवार की रात पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुआ. विरोध प्रदर्शन कर रहे लोग आजादी की मांग कर रहे हैं.

इन विरोध प्रदर्शनों के कई वीडियो भी सामने आए हैं जिनमें लोग कह रहे हैं, 'यहां लोगों पर जुल्म और ज्यादतियां हो रही हैं लेकिन यहां के हुक्मरान मगरमच्छ के आंसू रो रहे हैं. पाकिस्तान हमें सिर्फ तसल्लियां दे रहा है.' विरोध प्रदर्शन कर रहे लोग पाकिस्तान की इमरान सरकार और पाकिस्तानी सेना पर पीओके (PoK) पर अवैध कब्जे का आरोप लगा रहे हैं.

विदेशी राजनयिकों के दौरे से पहले हुए प्रदर्शन
पाकिस्तान की सेना मंगलवार को कई विदेशी राजनयिकों को लेकर पीओके पहुंची है. इससे ठीक पहले वहां के लोग पाकिस्तानी सेना के विरोध में मुजफ्फराबाद (Muzaffarabad) की सड़कों पर उतर आए. पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में अमन की बात कर रहे पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की पोल-पट्टी विदेशी राजनयिकों के सामने भी खुल गई.

विदेशी राजनयिकों के साथ नहीं गए भारतीय अधिकारी
वहीं पाकिस्तान ने मंगलवार को कहा कि नियंत्रण रेखा (एलओसी) के साथ लगने वाले सेक्टरों के दौरे पर गए कुछ विदेशी राजनयिकों के साथ भारतीय अधिकारी नहीं गए. वहीं भारतीय सेना ने तीन आतंकवादी शिविरों को नष्ट करने का दावा किया है.

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने रविवार को कहा था कि जम्मू-कश्मीर के तंगधार और केरन सेक्टर में भारतीय सेना की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के छह से 10 सैनिक मारे गए और तीन आतंकवादी शिविर नष्ट किए गए.
Loading...

उन्होंने कहा था कि भारतीय बलों की कार्रवाई में एक अन्य आतंकी शिविर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया और जवाबी कार्रवाई से नियंत्रण रेखा के पास आतंकवादी ढांचों को काफी नुकसान पहुंचा.

बौखलाए पाक ने कही थी ये बात
वहीं पाकिस्तानी सेना ने रविवार को कहा था कि भारत अपने दावे को “साबित” करने के लिए कथित आतंकी शिविरों तक किसी विदेशी राजनयिक या मीडिया को ले जा सकता है. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा कि इस्लामाबाद में विभिन्न विदेशी दूतावास के राजनयिक जुरा और शाहकोट सेक्टर का दौरा कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-

पाकिस्तान ने पुंछ के मेंढर सेक्टर में की फायरिंग, 12 स्कूली बच्चे फंसे
भारत के खिलाफ बड़ी साजिश रच रहा PAK! LoC की तरफ भेजे टैंक, तैनात किए सैनिक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 4:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...