Home /News /world /

डोनाल्ड ट्रंप को बड़ा झटका, अमेरिकी जनता ने कोरोना से निपटने में नाकाम माना

डोनाल्ड ट्रंप को बड़ा झटका, अमेरिकी जनता ने कोरोना से निपटने में नाकाम माना

ट्विटर ने फिर मार्क किया ट्रंप का ट्वीट

ट्विटर ने फिर मार्क किया ट्रंप का ट्वीट

ज्यादातर अमेरिकी जनता ने एक सर्वे में राष्ट्रपति ट्रंप (Donald Trump) को कोरोना (Coronavirus) से निपटने में नाकाम करार दिया है.

    वाशिंगटन: अमेरिका (America) में कोरोना वायरस (Coronavirus) से निपटने में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) बुरी तरह से फेल रहे हैं. एक ताजा सर्वे में अमेरिकी जनता ने कोरोना वायरस से निपटने में उन्हें नाकाम माना है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए ये बड़ा झटका है.

    डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक एक सर्वे में करीब 55 फीसदी अमेरिकी जनता ने ट्रंप को कोरोना वायरस से निपटने में नाकाम करार दिया है. वहीं अमेरिका में दोबारा स्कूलों को खोले जाने के ट्रंप के फैसले को लोगों ने सिरे से नकार दिया है.

    80 फीसदी लोगों ने स्कूल खोलने को खराब आयडिया कहा
    मंगलवार को राष्ट्रपति ट्रंप ने राज्यों के गवर्नर के साथ दोबारा स्कूल खोलने के आयडिया पर बात की थी. लेकिन सर्वे में करीब 85 फीसदी लोगों ने कहा है कि दोबारा स्कूल खोलना गलत आयडिया होगा. सिर्फ 14 फीसदी लोगों ने इसे अच्छा आयडिया माना है.

    अमेरिका में ज्यादातर राज्यों में स्कूलों को इस पूर वर्ष के लिए बंद किया गया है.

    सर्वे से पता चलता है कि अमेरिकी जनता ट्रंप को दोबारा देश खोलने के फैसले के साथ नहीं है. अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जल्दी से जल्दी देश की इकोनॉमी और बिजनेस को खोलना चाहते हैं ताकि देश सामान्य हालात में वापस लौटे. लेकिन संक्रमण के खतरे को देखते हुए अमेरिकी जनता उनके कदम को सही नहीं मान रही है.

    21 से 26 अप्रैल के बीच करवाया गया सर्वे
    सर्वे में करीब 91 फीसदी लोगों ने कहा है कि इस वक्त किसी भी तरह के खेलों का आयोजन या इस तरह की भीड़भाड़ वाला आयोजन एक खराब आयडिया होगा. करीब 80 फीसदी लोगों ने कहा है कि रेस्टोरेंट को खोलना और वहां जाकर खाना फिलहाल ठीक नहीं है. करीब 65 फीसदी लोगों ने कहा है कि इस वक्त काम पर दोबारा लौटना ठीक नहीं है.

    रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका में ये सर्वे 21 से लेकर 26 अप्रैल के बीच हुआ है. इसमें करीब 1008 अमेरिकी एडल्ट ने हिस्सा लिया है. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर 3.4 फीसदी रखा गया है.

    अमेरिका में कुछ राज्यों ने प्रतिबंधों में छूट देनी शुरू कर दी है. फ्लोरिडा में कुछ बीच को दोबारा से खोला गया है.

    राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने राज्यों को खोलने का फैसला गवर्नर्स पर छोड़ दिया है. हालांकि वो बिजनेस को दोबारा से खोलने की खुलकर वकालत करते रहे हैं.

    मंगलवार को ट्रंप ने उन राज्यों को ऑनलाइन प्रोत्साहित किया, जो अपने राज्यों को खोलने जा रहे हैं. ट्रंप ने ट्वीट किया कि कई राज्य सावधानी से और तुरंत अपने राज्यों को खोलने जा रहे हैं. एक तरफ राज्य अपने यहां प्रतिबंधों में छूट देने जा रहे हैं वहीं अमेरिका में संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. अमेरिका में कोरोना संक्रमण के मामले 10 लाख के पार चला गया है.

    ये भी पढ़ें:

    डॉक्टर को नहीं पता था कैसे काम करता है वेंटिलेटर, कोरोना मरीज की गई जान
    कोरोना संक्रमण के डर से अमेरिका में रोज मारे जा रहे हैं लाखों जानवर
    दुनिया में कोरोना Live: ट्रंप का आरोप- चुनाव में मेरी हार की साजिश रच रहा चीन
    वुहान के दो अस्‍पतालों की हवा में पाया गया कोरोना वायरस

    Tags: America, Coronavirus, Donald Trump

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर