मलाला के स्‍कूली दिन पूरे, लिखा Hi Twitter तो लाखों फॉलोअर्स जुड़ गए

मलाला के स्‍कूली दिन पूरे, लिखा Hi Twitter तो लाखों फॉलोअर्स जुड़ गए
malala: मलाला ने अपने स्‍कूल के दिन पूरे करने के बाद पहली बार ट्वीट किया. (मलाला के ब्‍लॉग से तस्‍वीर)

मलाला ने 2012 में ही ट्विटर को ज्वाइन किया था. पर एक भी ट्वीट नहीं किया. शुक्रवार यानी 7 जुलाई को उन्होंने पहला ट्वीट किया और लिखा Hi, Twitter.

  • Share this:
15 साल की उम्र में पढ़ाई की जिद करने वाली पाकिस्तानी लड़की मलाला युसुफजई को जब तालिबानियों ने गोली मार दी तब पूरी दुनिया ने उसका दर्द समझा और ठीक होने के बाद उसने ब्रिटेन में पढ़ाई शुरू की. 2014 में उसे नोबल पुरस्कार दिया गया. मलाला ने 2012 में ही ट्विटर को ज्वाइन किया था. पर एक भी ट्वीट नहीं किया. शुक्रवार यानी 7 जुलाई को उन्होंने पहला ट्वीट किया और लिखा Hi, Twitter. इसके साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया की दुनिया में सक्रिय तौर पर कदम रखा.

 
 

मलाला ने एक के बाद एक 7 ट्वीट किए. इसमें उन्होंने बताया कि स्कूल में उनका आखिरी दिन है लेकिन ट्विटर पर पहला दिन. आज 19 साल की मलाला ने दहशतगर्दों के खिलाफ आवाज उठाते और लड़की के लिए अनिवार्य शिक्षा की पूरी दुनिया में मुहिम चलाते हुए इंग्लैंड के बर्मिंघम में सेकेंडरी स्कूल की शिक्षा पूरी की. मलाला ने अपने स्कूल के दिन पूरे कर लिए हैं.



ट्विटर पर मलाल के 4 लाख फॉलोअर हैं. मलाला ने जब ट्विटर पर कदम रखा और Hi, Twitter लिखा तो उनके स्वागत में तकरीबन 36 हजार लोगों ने इस ट्वीट को शेयर किया. करीब 17 लाख लोगों ने इस ट्वीट को लाइक किया और 70 हजार से ज्यादा लोगों ने अपना कमेंट भी किया.

मलाला ने अपने स्कूल के आखिरी दिन पर एक ब्लॉग लिखा है. उसमें उन्होंने लिखा, मैंने अपने स्कूल के दिनों को खूब एंज्वाय किया. अब मैं अपने भविष्य को लेकर बहुत उत्साहित हूं. लेकिन मुझे दुनिया भर के उन लड़कियों की चिंता हो रही है जो अपनी शिक्षा पूरी नहीं कर पा रही हैं.

उन्होंने कहा, मैं वादा करती हूं कि हर उस लड़की के लिए लड़ाई लड़ती रहूंगी जो अपना स्कूल यूनिफार्म नहीं पहन सकती या किताबें स्कूल जाने के लिए पैक नहीं कर सकती.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading