Home /News /world /

PHOTOS: मलाला युसुफजई ऑक्सफोर्ड से हुईं ग्रैजुएट, पति के साथ सेलिब्रेट की खुशी, तस्वीरें वायरल

PHOTOS: मलाला युसुफजई ऑक्सफोर्ड से हुईं ग्रैजुएट, पति के साथ सेलिब्रेट की खुशी, तस्वीरें वायरल

मलाला ने अब आधिकारिक तौर पर ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री प्राप्त कर ली है.

मलाला ने अब आधिकारिक तौर पर ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री प्राप्त कर ली है.

Malala Yousafzai Oxford University: मलाला और उनके पति के अलावा उनकी इस उपलब्धि की कुछ तस्वीरें उनके पिता जियाउद्दीन यूसुफजई ने भी कार्यक्रम की कुछ तस्वीरें ट्विटर पर साझा की हैं. उन्होंने लिखा कि यह बेहद खुशी का क्षण है. मलाला ने अब आधिकारिक तौर पर ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री प्राप्त कर ली है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली: नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला युसुफजई ( Nobel Peace Prize laureate Malala Yousafzai) पाकिस्तानी कार्यकर्ता हाल ही में शादी के बंधन में बंधीं थी अब उन्होंने एक और उपलब्धि हांसिल कर ली है. उन्होंने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी (Oxford University ) से ग्रेजुएशन की डिग्री कंप्लीट कर ली है. ग्रेजुएट होने की कुछ तस्वीरों को सोशल मीडिया (Social Media) में भी पोस्ट कीं. मलाला ने ऑक्सफोर्ड से दर्शन, राजनीति और अर्थशास्त्र में स्नातक किया है. उन्होंने सेलिब्रेशन की फोटोज शेयर करते हुए लिखा कि कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के कारण ड्रिग्री मिलने में देर हो गई. मलाला के पति असर ने भी उनकी फोटोज को सोशल मीडिया (Social Media Viral Photos) में अपने फैंस के साथ शेयर किया है.

    मलाला और उनके पति के अलावा उनकी इस उपलब्धि की कुछ तस्वीरें उनके पिता जियाउद्दीन युसुफजई ने भी कार्यक्रम की कुछ तस्वीरें ट्विटर पर साझा की हैं. उन्होंने लिखा कि यह बेहद खुशी का क्षण है. मलाला ने अब आधिकारिक तौर पर ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री प्राप्त कर ली है.

    View this post on Instagram

    A post shared by Malala (@malala)

    मलाला को जब डिग्री मिली उस कार्यक्रम में उनके पति असर मलिक भी मौजूद थे. मलाला ने मलिक के साथ भी फोटो को अपने फैंस के साथ शेयर किया है. असर और मलाला ने हाल ही में इंग्लैंड के बर्मिंघम में शादी की थी. अपने एक बयान को लेकर वे शादी के बाद काफी सुर्खियों में छाई हुईं थीं.

    दरअसल उनकी शादी के बाद यह बात सामने आई थी कि मलाला ने शादी को लेकर एक सवाल उठाया था. एक मैग्जीन से साक्षात्कार के दौरान मलाला ने कहा था कि मुझे समझ में नहीं आता कि आखिर लोग शादी क्यों करते हैं और इसकी क्या जरूरत है? अगर आपको अपने जीवन में किसी व्यक्ति की जरूरत है तो इसके लिए कागज पर दस्तखत करने की क्या आवश्यकता है, इसे एक साझेदारी के तौर पर क्यों नहीं किया जा सकता. उनके इस बयान के बाद जमकर उनकी आलोचना हुई थी.

    बता दें कि मलाला युसुफजई ने निकाह करने के बाद ट्वीट किया था कि आज का दिन मेरे लिए बहुत खास है. असर और मैं जीवन भर एक दूसरे का साथ देने के लिए शादी के बंधन में बंध गए हैं. हालांकि शादी के बाद उन्होंने अपने बयान पर सफाई भी पेश की थी. नोबेल प्राइज विजेता ने कहा कि वह कभी भी शादी के खिलाफ नहीं थी. मौजूदा समय से महिलाओं के प्रति बढ़ रही नफरत और पितृसत्तात्म सोंच को लेकर वे शादी के लिए चिंतित थीं.

    Tags: Malala Yousafzai, Pakistan, Viral photos

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर