होम /न्यूज /दुनिया /इस देश में नमाज अदा करने के अजीबोगरीब तरीके पर मचा बवाल, सोशल मीडिया पर शेयर हो रहा वीडियो

इस देश में नमाज अदा करने के अजीबोगरीब तरीके पर मचा बवाल, सोशल मीडिया पर शेयर हो रहा वीडियो

मलेशिया में टेबल फैन के साथ नमाज अदा करने का चला ट्रेंड. प्रतीकात्मक तस्वीर

मलेशिया में टेबल फैन के साथ नमाज अदा करने का चला ट्रेंड. प्रतीकात्मक तस्वीर

सोशल मीडिया पर मलेशिया में युवा मुसलमानों के बीच एक बेहद अजीब ट्रेंड चल पड़ा है. इस ट्रेंड के साथ मुसलमान युवक पंखे के ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. मलेशिया में युवा मुसलमानों के बीच एक बेहद अजीब ट्रेंड चल पड़ा है. इस ट्रेंड के साथ मुसलमान युवक पंखे के साथ नमाज अदा करते हुए नजर आ रहे हैं. इन वीडियोज को यूट्यूब के साथ सोशल मीडिया पर भी शेयर किया जा रहा है. वहीं इस वीडियो को लेकर एक अलग तरह की भ्रांति फैलाई जा रही है कि लोग खासतौर पर सिंगल लोग एक टेबल फैन को अपना जीवनसाथी मानते हुए उसके साथ नमाज अदा करें. वहीं इस पूरे मामले पर मंत्री दातुक इदरीस ने लोगों से अपील की है कि लोग इस तरह के वीडियो बनाने वालों के खिलाफ धार्मिक अधिकारियों से शिकायत करें. वहीं पेनांग के जॉर्ज टाउन के मुफ्ती ने भी इस तरह के वीडियो बनाने वाले लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि वो लोग जानबूझकर इस्लाम का अपमान न करें, उन्हें शरिया के तहत सजा दी जाएगी.

द सन डेली की एक रिपोर्ट के अनुसार मुफ्ती दातुक सेरी वान सलीम वान मोहम्मद नूरी ने कहा है कि अगर अपराधी जानबूझकर धर्म का मजाक उड़ाते हुए पाया जाता है तो उसपर शरिया की अदालत में मुकदमा चलाया जाना चाहिए और उसी के मुताबिक उसे सजा दी जानी चाहिए. इसके अलावा उन्होंने कहा कि किसी पंखे को अपने सपनों का साथी मानकर उसके साथ नमाज पढ़ना इस्लाम धर्म का अपमान है और यह स्पष्ट रूप से एक मजाक है. इससे किसी भी मुस्लिम की भावनाएं आहत हो सकती हैं.

मुफ्ती ने कहा कि ‘अपराधियों को यह जांच करनी चाहिए कि क्या ये अपराध करने वाला व्यक्ति कोई समझदार इंसान है, मानसिक समस्याओं से पीड़ित है या कोई और बात है. मुझे उम्मीद है कि अधिकारी जांच करेंगे और जो कुछ भी जानकारी मिलेगी उसके मुताबिक दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे.’ मुफ्ती ने कहा कि अपराधी अगर नमाज का अपमान करता है तो उसे इस्लाम से बाहर माना जाएगा और उसे अपने किये के लिए पश्चाताप करना चाहिए.

Tags: Malaysia, Viral video

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें