ज़ाकिर नाइक पर मलेशिया में भी कस सकता है शिकंजा, हिंदुओं को लेकर कमेंट पर हो सकती है कार्रवाई

मलेशिया (Malaysia) के एक मंत्री मुहिद्दीन यासीन ने कहा कि वह जाकिर नाइक (Zakir Naik) के खिलाफ एक्शन ले सकते हैं.

News18Hindi
Updated: August 16, 2019, 10:42 AM IST
ज़ाकिर नाइक पर मलेशिया में भी कस सकता है शिकंजा, हिंदुओं को लेकर कमेंट पर हो सकती है कार्रवाई
जाकिर नाइक (फ़ाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 16, 2019, 10:42 AM IST
विवादिक इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक (Zakir Naik) की मुश्किलें बढ़ सकती है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मलेशिया (Malaysia) में विवादित बयान देने के आरोपों को लेकर उनसे पूछताछ हो सकती है. समाचार एजेंसी एएनआई ने रॉयटर्स के हवाले से बताया कि नाइक ने पिछले दिनों हिंदुओं को लेकर कथित रूप से भड़काऊ टिप्पणी की थी. मलेशिया के नेताओं ने नाइक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

नाइक का विवादित बयान
जाकिर नाइक ने कहा था कि मलेशिया में हिंदुओं के पास भारत के अल्पसंख्यक मुसलमानों से सौ गुना ज्यादा अधिकार हैं. पिछले तीन साल से मलेशिया में रह रहे नाइक के इस बयान को लेकर मलेशियाई सरकार बेहद नाराज है. बता दें कि मलेशिया एक मुस्लिम बहुल देश है.

लिया जाएगा एक्शन

वहां के एक मंत्री मुहिद्दीन यासीन ने कहा कि वो नाइक के खिलाफ एक्शन ले सकते हैं. उन्होंने कहा कि जो लोग भी यहां की शांति भंग करने की कोशिश करेंगे, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि मलेशिया में मलय मुसलमान की कुल आबादी का साठ फीसद हैं.

मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप
जाकिर नाइक पर भारत में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप हैं. इस विवादित प्रचारक ने अभी मलेशिया में शरण ले रखी है. भारत सरकार ने मलेशियाई सरकार से जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण की औपचारिक मांग भी की है.
Loading...

दिसंबर, 2016 में नाइक के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मुकदमा दर्ज हुआ था. भारत में ईडी ने जाकिर नाइक और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में चार्जशीट दायर की थी.

नाइक के नफरत भरे भाषण
बांग्लादेश की राजधानी ढाका में आतंकी हमले के बाद एक जुलाई, 2016 को नाइक भारत से बाहर चले गये थे. बांग्लादेश ने दावा किया था कि हमले में शामिल आतंकवादी नाइक के भाषणों से प्रेरित थे. इसके बाद एनआईए ने नफरत भरे भाषणों के जरिए युवाओं को आतंकी गतिविधियों के लिए उकसाने के आरोप में नाइक के खिलाफ विशेष अदालत में आरोप पत्र दायर किया था.

ये भी पढ़ें: आज़म खान के हमसफ़र रिसॉर्ट पर चल सकता है प्रशासन का बुलडोज़र

करगिल युद्ध से अटका था 'चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ' का प्रपोजल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 16, 2019, 9:36 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...