लाइव टीवी

मलेशिया में राजमहल के सात कर्मी कोरोना पॉजिटिव, राजा-रानी आइसोलेशन में गए

News18Hindi
Updated: March 26, 2020, 2:44 PM IST
मलेशिया में राजमहल के सात कर्मी कोरोना पॉजिटिव, राजा-रानी आइसोलेशन में गए
मलेशिया के राजा-रानी कोरोना के खतरे के चलते आइसोलेशन में गए.

मलेशिया के राजा सुल्तान अब्दुल्ला सुल्तान अहमद शाह (Sultan Abdullah Sultan Ahmad Shah) और उनकी पत्नी तुंकु अजीजा अमीना मैमुना इस्कंदरिया सेल्फ आइसोलेशन में चले गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2020, 2:44 PM IST
  • Share this:
कुआलालम्पुर. मलेशिया (Malaysia) के राजा के महल के सात कर्मी कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए जाने के बाद सुल्तान अब्दुल्ला सुल्तान अहमद शाह (Sultan Abdullah Sultan Ahmad Shah) और उनकी पत्नी तुंकु अजीजा अमीना मैमुना इस्कंदरिया सेल्फ आइसोलेशन में चले गए हैं. फिलहाल ये नहीं पता लग पाया है कि महल तक ये संक्रमण कैसे पहुंचा है.

महल ने गुरुवार को बताया कि सात कर्मियों को मंगलवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया और स्वास्थ्य प्राधिकारी इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि यह संक्रमण किस स्तर तक फैला है. हालांकि देश के राजा सुल्तान अब्दुल्ला सुल्तान अहमद शाह और रानी की भी जांच की गई है और दोनों संक्रमित नहीं पाए गए हैं.

महल ने बताया कि शाही दंपत्ति ने बुधवार से स्वयं को पृथक रखने का फैसला किया है. महल को संक्रमण मुक्त किया जाएगा. अब तक 21 लोगों की हो चुकी है मौतमलेशिया में इस संक्रमण से अब तक 21 लोगों की मौत हो चुकी हैं और कुल 1,796 लोग इससे संक्रमित हैं. देश में 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन घोषित किया गया है.

मलेशिया में फंसे हैं भारतीय



अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा देने के कारण कई भारतीय विदेशों में फंसे हुए हैं. मलेशिया में मौजूद भारतीय उच्चायोग ने वहां फंसे हुए सैंकड़ों भारतीय के लिए स्थानीय एनजीओ और कम्युनिटी संगठन की मदद से हॉस्टल और होटल की व्यवस्था की है. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए भारत सरकार ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा रखी है जो कि 22 मार्च की रात से प्रभावी हो चुका है. उधर, मलेशिया में मौजूद भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट किया, 'मलेशिया में मौजूद सभी भारतीयों से अपील की जा रही है कि वे मूवमेंट को लेकर लगाए गए प्रतिबंधों का पालन करें. सुरक्षित रहें, स्वस्थ रहें.'

 

ये भी पढ़ें:-

Coronavirus का खौफ: वेंटिलेटर खरीद कर घर में रख रहे हैं रूस के रईस लोग
धर्मस्थलों के पास अकूत संपत्ति, क्या कोरोना से लड़ाई में सरकार लेगी उनसे धन
देश के 30 राज्यों में लॉकडाउन, जानिए जनता को इस दौरान क्या करने की आजादी?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 2:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर