इंश्योरेंस के पैसों के लिए बुजुर्ग ने कार को लगाई आग, जला डाला 673 हेक्टेयर में फैला जंगल

इंश्योरेन्स के पैसे के चक्कर में जंगल जला डाला
इंश्योरेन्स के पैसे के चक्कर में जंगल जला डाला

बुजुर्ग ने इंश्योरेंस (Insurance scam) के पैसों के लिए जंगल के पास ले जाकर अपनी कार में आग लगा दी. हालांकि इसका नतीजा काफी बुरा हुआ और यहां से लगी आग ने 673 एकड़ के जंगल को जलाकर ख़ाक कर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 4, 2020, 3:09 PM IST
  • Share this:
रियो. ब्राजील (Brazil) में एक बुजुर्ग ने इंश्योरेंस (Insurance scam) के पैसों के लिए जंगल के पास ले जाकर अपनी कार में आग लगा दी. हालांकि इसका नतीजा काफी बुरा हुआ और यहां लगी आग ने 673 एकड़ के जंगल को जलाकर ख़ाक कर दिया. ये जंगल ब्राजील के संरक्षित रेनफॉरेस्ट (Brazilian rainforest) का हिस्सा था जिसे इस शख्स की एक गलती ने जलाकर ख़ाक कर दिया है.

डेली मेल की खबर के मुताबिक 66 वर्षीय हेली बोरोसो रिटायर हो चुके हैं और कई महीनों से पेंशन न मिलने के चलते पैसों की तंगी से जूझ रहे थे. बोरोसो ने पैसों के लिए अपनी पुरानी कार का इंश्योरेंस क्लेम करने की योजना बनाई थी. बोरोसो अपनी कार को अरारास बायोलॉजिकल रिजर्व की पहाड़ियों में लेकर पहुंचे और उसमें आग लगा दी. वापस लौटकर उन्होंने एक एफआईआर दर्ज कराई कि मोटरसाइकिल पर सवार दो बंदूकधारियों ने उनकी कार को छीनकर उसे आग के हवाले कर दिया है. पुलिस ने जब छानबीन की तो पता चला कि इस कार से फैली आग ने 673 हेक्टेयर करीब 1257 फुटबॉल ग्राउंड के बराबर के इलाके में मौजूद जंगल को जलाकर ख़ाक कर दिया है.






छानबीन में खुली पोल
पुलिस जब घटनास्थल पर पहुंची तो पूछताछ में उन्होंने पाया कि उस दिन किसी ने भी इस इलाके में ऐसे मोटरसाइकिल सवार नहीं देखे थे. पुलिस को जब बोरोसो की कहानी पर शक हुआ तो उन्होंने और छानबीन करनी शुरू की. जांचकर्ताओं ने पाया कि कार को पेट्रोल छिड़ककर आग लगाई गयी थी. जब बोरोसो से पूछा गया कि दो लोग बाइक पर इतना सारा पेट्रोल लेकर क्यों घूम रहे थे और गाड़ी ले जाने की जगह उन्होंने इसमें आग क्यों लगा दी तो वो कुछ ठीक-ठीक जवाब नहीं दे पाए.

इसके अलावा बोरोसो ये भी नहीं बता पाए कि लूट करने वाले लोगों ने उनका फोन और पैसा क्यों नहीं छीना. पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो बोरोसो ने कबूला कि ये सब उसने इंश्योरेंस के करीब साढ़े तीन लाख रुपये के लिए किया था. बाद में पुलिस को उस पेट्रोल पंप की फुटेज भी मिल गयी जहां से बोरोसो ने कार को आग लगाने के लिए पेट्रोल खरीदा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज