VIDEO: कोलंबिया में बाइक सवार बना 'सुपरमैन', जान पर खेलकर बचाई बच्चे की जान

फोटो सौ. ट्विटर (@Vibhinnaideas)
फोटो सौ. ट्विटर (@Vibhinnaideas)

इन दिनों कोलंबिया (Columbia) का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स चलती हुई बाइक (Bike) से छलांग लगाकर सड़क पर वॉकर से फिसलते हुए बच्चे की जान बचाता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 25, 2020, 3:37 PM IST
  • Share this:
बोगोटा. सोशल मीडिया (Social Media) में अक्सर ऐसे वीडियो वायरल (Video Viral) होते रहते हैं जिन्हें देखकर किसी का भी दिल दहल सकता है. ऐसा ही एक वीडियो इनदिनों फिर से वायरल होने लगा है. जिसमें एक ढलान वाली सड़क पर एक छोटा बच्चा वॉकर में फिसलता जा रहा है. इस बच्चे की जान बचाने के लिए एक बाइक सवार चलती बाइक से छलांग लगा देता है और वॉकर को रोककर बच्चे की जान बचा लेता है. ये पूरी घटना वहां लगे किसी सीसीटीवी में कैद हो गई. सीसीटीवी का ये वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है और लोग बाइक सवार युवक की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

वीडियो में देखा जा सकता है पूरी सड़क खाली है. सड़क ढलान वाली है तभी सड़क के ऊपरी हिस्से से एक वॉकर नीचे की ओर आता दिखाई देता है. इस वॉकर में एक छोटा बच्चा बैठा है. सड़का का ढलान तेज होने की वजह से वॉकर तेजी से नीचे की ओर फिसलता जा रहा है. तभी वहां से गुजर रहे एक बाइक सवाल की नजर बच्चे पर पड़ जाती है और वह चलती बाइक से कूट जाता है और दौड़ते हुए बच्चे के पास पहुंच जाता है वॉकर को रोक लेता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि जैसे ही बाइक सवार की नजर बच्चे पर पड़ती है वह अपनी बाइक को थोड़ा धीरे करता है और उसे वहीं छोड़ देता है.

उसके बाद वह अपने कंधों पर टंगे बैग को भी निकालकर फेंक देता है और बच्चे के पास पहुंच जाता है. बताया जा रहा है कि अगर शख्स बच्चे की जान नहीं बचाता तो वॉकर रोल करते हुए नीचे गिर जाता है और बच्चे को गंभीर चोट आ जाती. बच्चे को बचाने के बाद संभवतः बच्चे की मां या देखभाल करने वाली भी वीडियो में भागती हुई नजर आती है. समाचार आउटलेट ला चिवा के मुताबिक, यह घटना कोलंबिया के शहर फ्लोरेंसिया के रिनकॉन डे ला एस्ट्रेला मोहल्ले की है जहां 14 सितंबर को एक बड़ा हादसा होने से बच गया. यह वीडियो पिछले हफ्ते ऑनलाइन सामने आया और लाखों सोशल मीडिया यूजर्स ने बाइक सवार के साहस और त्वरित सजगता की प्रशंसा की.





ये भी पढ़ें: मैक्सिको में मिला इंसान से भी बड़ा चूहा, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video

ट्विटर पर इस वीडियो को 19 सितंबर को शेयर किया गया था, जिसके अब तक बीस लाख व्यूज मिल चुके हैं. इस वीडियो को इंस्टाग्राम और फेसबुक पर भी शेयर किया गया है. कई लोग बाइक से कूदकर बचाने वाले शख्स की खूब तारीफ कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'यह कितना भला व्यक्ति है. उसने बच्चे को बचाने के लिए अपनी बाइक और बैग फेंक दिया.' उद्योगपति नवीन जिंदल ने भी शख्स की तारीफ की. समाचार वेबसाइट ला प्रेंसा के अनुसार, घटना में बच्चे को चोट नहीं आई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज