130 फीट ऊंची पहाड़ी पर अकेला रहता है एक शख्स, वजह जानकर हो जाएंगे दंग

फोटो सौ. (सोशल मीडिया)

फोटो सौ. (सोशल मीडिया)

जॉर्जिया (Georgia) में स्थित 130 फीट पहाड़ी पर एक शख्स पिछले 25 सालों से बिल्कुल अकेला रहता है. इस शख्स का कहना है कि यहां रहने से वह भगवान (God) के बहुत करीब पहुंच गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 2, 2021, 10:16 PM IST
  • Share this:

त्बिलिसी. दुनिया में बहुत सी हैरान करने वाली चीजें होती हैं, जिसके बारे में जानकर हम बहुत चौंक जाते हैं. आज हम आपको इन्हीं में से एक जगह के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां जाने से हर एक आम आदमी कतराता है. लेकिन इसी जगह पर एक शख्स अकेला रहता है. ये जगह जॉर्जिया (Georgia) में स्थित है, 130 फीट पहाड़ी पर कोई नहीं रहता, लेकिन यहां पर एक साधु अपना घर बनाकर रहता है. हैरान करने वाली बात ये है कि ये शख्स इस घर (House) में बिल्कुल अकेला रहता है. इस शख्स का नाम है मेक्जिम, जो अब एक साधु बन गया है. यह करीब 25 सालों से इस पहाड़ी पर अकेला रहता है. मेक्जिम का कहना है कि यहां रहने से वह भगवान के बहुत करीब पहुंच गए हैं.

यह शख्स सप्ताह में सिर्फ दो बार ही नीचे उतरता है. यहां 131 फीट की सीढ़ियां बनाई गई हैं, जहां से लोग चढ़ और उतर सकते हैं. इस पहाड़ी पर चढ़ने में करीब 20 मिनट का समय लगता है. इस पहाड़ी को 'कात्स्खी पिलर' के नाम से जाना जाता है. मेक्जिम का कहना है कि उनकी जरूरतो का समाना उनके चाहने वाले उन तक पहुंचा देते हैं. मेक्जिम ने पहाड़ी की चोटी पर जो घर बनाया है, उसे लोग प्रार्थना कक्ष है, जहां बहुत से लोग प्रार्थना करने आते हैं.

ये भी पढ़ें: VIDEO: लड़की ने ऑनलाइन ऑर्डर किया मीट, लेकिन प्लेट में डालते ही हिलने लगा मांस का टुकड़ा

खबरों के मुताबिक, मेक्जियम साधु बनने से पहले शराब और ड्रग्स के आदी थे. युवास्था में ये एक बार जेल भी जा चुके हैं, लेकिन जब वे जेल से बाहर आए तो उनका जीवन काफी बदल गया और वे अब एक साधु बन गए हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज