लाइव टीवी
Elec-widget

सिडनी के एक कैफे में गर्भवती महिला पर लात घुंसो से किया हमला, CCTV में हुआ कैद

News18Hindi
Updated: November 22, 2019, 2:23 PM IST
सिडनी के एक कैफे में गर्भवती महिला पर लात घुंसो से किया हमला, CCTV में हुआ कैद
प्रेगनेंट महिला पर किय अटैक

43 साल इस संदिग्ध व्यक्ति ने 31 साल की गर्भवती महिला पर हमला किया. उस जगह मौजूद लोग कुछ समझ पाते इससे पहली ही हमलावर वहां से भाग निकला.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 22, 2019, 2:23 PM IST
  • Share this:
सिडनी में एक बेहद ही चौंकाने वाली ये घटना का वीडियों सामने आया, ये एक कैफे का है. कैफे में तीन महिलाएं आपस में बात कर रही थीं, तभी अचानक एक व्यक्ति उनकी तरफ आते हुए दिखाई दिया. इस व्यक्ति ने एक गर्भवती महिला पर अचानक ही लात-घुसों से हमला बोल दिया. पहले महिला को धक्का दिया, मारा और जब वह गिर गई तब उसके पेट पर लात मारी. जिसे एक प्रमुख ऑस्ट्रेलियाई इस्लामी संघ द्वारा 'इस्लामोफोबिक' (Islamophobia) हमला कहा गया है.

पुलिस ने बताया कि महिला 38 हफ्ते की गर्भवती है. 43 साल इस संदिग्ध व्यक्ति ने 31 साल की इस महिला पर उस समय  हमला किया जब वह अपनी दो साथियों के साथ कैफे में बैठी थी. वहां मौजूद लोग कुछ समझ पाते इससे पहली ही हमलावर भाग निकला. पुलिस ने कहा कि इस व्यक्ति पर 'शारीरिक नुकसान पहुंचाने और गर्भवती महिला पर हमला करने' के आरोप लगाए गए हैं, जिसमें उसे जमानत नहींं मिल सकती. उन्होंने इस बारे में अभी आगे कुछ भी कहने से इनकार कर दिया.

एएफआईसी (Australian Federation of Islamic Councils) के अध्यक्ष रेटब जेनीड (Rateb Jneid) ने कहा कि यह स्पष्ट रूप से एक नस्लवादी और इस्लामोफोबिक हमला था. महिला को अस्पताल ले जाया गया जिसे उपचार के दौरान छुट्टी दे दी गई. पुलिस इंस्पेक्टर ल्यूक साइवेन्कीज ने कहा कि अगर महिला के दोस्त और वहां मौजूद लोग अगर नही बचाते तो उसे बहुत ही गंभीर चोटें आती.

चार्ल्स स्टर्ट यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं की एक हालिया रिपोर्ट में पाया गया कि ऑस्ट्रेलिया में इस्लामोफोबिया 'एक सतत घटना' थी और जिसमें बुर्का पहने वाली महिलाओं पर हमला हुआ है. 113 महिला पीड़ितों में से 96 फीसदी ऐसी महिला हैं जिन्होंने बुर्का पहना था.

यहां देखें वीडियो : 



ये भी पढ़ें : VIDEO: जंगल में लगी थी आग, महिला ने शर्ट उतारकर बचाई इस जानवर की जान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 2:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...