Home /News /world /

हवाई जहाज के पहिए में छिपकर दूसरे शहर पहुंचा शख्स, लैंडिग के बाद अस्पताल में कराया गया भर्ती, देखें Viral Video

हवाई जहाज के पहिए में छिपकर दूसरे शहर पहुंचा शख्स, लैंडिग के बाद अस्पताल में कराया गया भर्ती, देखें Viral Video

पुलिस ने शख्स को गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ की जा रही है.(फाइल फोटो)

पुलिस ने शख्स को गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ की जा रही है.(फाइल फोटो)

Guatemala, Miami, Plane, Landing Gear, Viral Video: डॉक्टर्स और एयरपोर्ट कर्मचारी इस बात को लेकर हैरान है कि आखिर यह शख्स जिंदा कैसे बचा. क्योंकि लैंडिंग गियर में बहुत कम जगह होती है अगर कोई वहां पर किसी तरह से घुस भी जाता है तो इतनी ऊंचाई पर हवा के दबाव और ठंड की वजह से उसका बच पाना नामुमकि है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली: हर कोई चाहता है कि वह अपने जीवन में एक बार जहाज में सफर करें लेकिन कुछ लोग इसे पूरा करने के लिए अपनी जान भी दांव में लगा देते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही मामला सामने आया. एक अमेरिकन शख्स ने जहाज में बने लैंडिंग गियर (Landing Gear) यानी पहिए के सेक्शन में बैठकर दो घंटे तक हवाई यात्रा की. जब जहाज लैंड किया और कर्मचारियों ने शख्स को लैंडिंग गियर से निकलते देखा तो हैरत में पड़ गए.

    एक जानकारी के अनुसार एक 26 वर्षीय अमेरिक नागरिक ग्वाटेमाला सिटी से अमेरिकन एयरलाइंस की फ्लाइट में सुबह 10 बजे चढ़ा था. प्लेन जब मियामी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा तो कर्मचारियों को शख्स के लैंडिंग गियर में होने की खबर मिली. इस शख्स ने करीब दो घंटे 30 मिनट तक लैंडिग गियर में रहकर हवाई यात्रा की. जैसे ही कर्मचारियों को इसकी खबर मिली तो उसे सबसे पहले अस्पताल ले जाया गया. जहां उसकी हालत ठीक बताई जा रही है.

    जिंदा देखकर लोग हुए हैरान
    डॉक्टर्स और एयरपोर्ट कर्मचारी इस बात को लेकर हैरान है कि आखिर यह शख्स जिंदा कैसे बचा. क्योंकि लैंडिंग गियर में बहुत कम जगह होती है अगर कोई वहां पर किसी तरह से घुस भी जाता है तो इतनी ऊंचाई पर हवा के दबाव और ठंड की वजह से उसका बच पाना नामुमकि है. विशेषज्ञों का मानना है कि इस तरह की यात्रा में हवा के प्रेशर की वजह से लोग जान गंवा देते हैं अगर किसी तरह से बच भी जाता है तो लैंडिंग के वक्त जान जाने की संभावना रहती है.

    शख्स के लैंडिंग गियर में सफर करने का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. सूत्रों की मानें तो अब पुलिस भी शख्स से इसे लेकर पूछताछ कर रही है. हालांकि अभी यह साफ नहीं हो सका है कि उसने इतना जोखिम भरा कदम क्यों उठाया जिसमें उसकी जान जाने की पूरी संभावना थी.

    इस घटना के बारे में फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने कहा कि 1947 के बाद से अब तक करीब 129 लोग लैंडिंग गियर में बैठकर हवाई सफर किया है जिसमें करीब 100 लोग चोट लगेने, अत्यधिक ठंड और दूसरे कारणों की वजहों से अपनी जान गंवा चुके हैं.

    Tags: Flight, Social media, Viral video

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर