लाइव टीवी

फ्रांस: शख्स ने मस्जिद जलाने की कोशिश की, दो को घायल किया

भाषा
Updated: October 29, 2019, 8:01 AM IST
फ्रांस: शख्स ने मस्जिद जलाने की कोशिश की, दो को घायल किया
फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने इस घटना की 'कड़ी निंदा' की है

फ्रांस (France) के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने मस्जिद (Mosque) पर हुए इस हमले की 'कड़ी निंदा' की है और इसे 'जघन्य' अपराध करार दिया है.

  • Share this:
बयोने. फ्रांस की धुर दक्षिणपंथी पार्टी के 84 साल के एक पूर्व उम्मीदवार ने दक्षिण-पश्चिमी फ्रांस में एक मस्जिद में आग लगाने की कोशिश की और जब ऐसा करते हुए उसे दो लोगों ने देखा तो उन्हें उसने गोली मारकर जख्मी कर दिया.

पुलिस ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इन दोनों घायल व्यक्तियों की उम्र क्रमश: 74 और 78 साल है. उधर, सरकार ने मुस्लिमों के प्रति 'एकजुटता' प्रकट की है.

पुलिस ने एक बयान में कहा कि यह हमला बयोने की एक मस्जिद में सोमवार को दोपहर के समय हुआ. फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने इस घटना की 'कड़ी निंदा' की है और इसे 'जघन्य' अपराध करार दिया है.


Loading...

राष्ट्रपति ने ट्वीट किया है कि इस तरह की घृणा कभी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उन्होंने कहा, 'अपराधियों को सजा देने और मुस्लिम देशवासियों की रक्षा करने के लिए सब कुछ किया जाएगा. मैं यह वचन देता हूं.'

ये भी पढ़ें- राफेल की डिलीवरी से पहले फ्रांस ने भारत से निभाई दोस्ती

फ्रांस में मिला दुनिया के सबसे बड़े डायनासोर का जीवाश्म, छह फीट लंबी है जांघ की हड्डी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 8:01 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...