अपना शहर चुनें

States

क्रोएशिया में 6.3 तीव्रता का भूकंप, 1 बच्चे की मौत और कई घायल

यूरोपीय कमीशन की चीफ उरसुला वोन डर लीयेन ने ट्वीटर पर लिखा,
यूरोपीय कमीशन की चीफ उरसुला वोन डर लीयेन ने ट्वीटर पर लिखा, "हम मदद के लिए तैयार हैं." हालांकि नुकसान की स्थिति अभी साफ नहीं है.

एन1 टीवी ने शहर के अधिकारियों से कहा कि 12 साल के एक बच्चे की पेट्रिंजा शहर में मौत की खबर है. हालांकि कुछ ज्यादा जानकारी नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 29, 2020, 8:18 PM IST
  • Share this:
जगरेब. क्रोएशिया (Croatia) में मंगलवार को भूकंप (Earthquake) का जोरदार झटका महसूस किया गया. राजधानी के दक्षिण-पूर्व इलाके में कुछ लोग घायल हो गए और कई मकानों को नुकसान हुआ है. यूरोपीय भूमध्यसागरीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने कहा कि क्रोएशिया की राजधानी जगरेब से 46 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में 6.3 तीव्रता का भूकंप आया. शुरुआती खबरों में कहा गया है कि भूकंप के कारण व्यापक नुकसान हुआ है. कुछ मकान जमींदोज हो गए तो कुछ-कुछ इमारतों की दीवारों, छतों में दरारें आ गयी. इसी इलाके में सोमवार को 5.2 तीव्रता का भूकंप आया था.

क्षेत्रीय ‘एन1 टीवी’ ने बताया कि भूकंप में सबसे ज्यादा प्रभावित पेट्रिंजा शहर में एक इमारत, कार पर गिर गयी. दमकलकर्मी कार में फंसे एक व्यक्ति को निकालने के लिए मलबे को हटाने का प्रयास कर रहे हैं. पड़ोसी देशों सर्बिया और बोस्निया में भी भूकंप का झटका महसूस किया गया. पेट्रिंजा के मेयर डारिंको डम्बोविक ने कहा कि लोग डरे हुए हैं और अपने लोगों की तलाश कर रहे हैं.

एन1 टीवी ने शहर के अधिकारियों से कहा कि 12 साल के एक बच्चे की पेट्रिंजा शहर में मौत की खबर है. हालांकि कुछ ज्यादा जानकारी नहीं है. भूकंप का केंद्र जगरेब से 50 किलोमीटर दूर उत्तर में था, जहां दीवारों पर लगी टाइलें टूट गईं और सैकड़ों लोग सड़कों पर आ गए. एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक जगरेब के सिटी सेंटर में बिजपी आपूर्ति काट दी गई है.



यूरोपीय कमीशन की चीफ उरसुला वोन डर लीयेन ने ट्वीटर पर लिखा, "हम मदद के लिए तैयार हैं." उरसुला ने कहा कि कमीशन की सिटी प्रोटेक्शन टीम मदद के लिए क्रोएशिया जाने को तैयार है. स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं.

भूकंप को देखते हुए स्लोवेनिया ने अपने यहां मौजूद परमाणु संयंत्र बंद कर दिए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज