लाइव टीवी

चीन के शिंजियांग में भूकंप से कई लोग घायल, इमारतों को भी नुकसान

भाषा
Updated: January 20, 2020, 12:14 PM IST
चीन के शिंजियांग में भूकंप से कई लोग घायल, इमारतों को भी नुकसान
चीन के शिंजियांग में आए भीषण भूकंप से कई लोग घायल हो गए और कई इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है.

चीन के आपातकालीन प्रबंधन मंत्रालय (Ministry of Emergency Management) के मुताबिक रविवार रात 09 बजकर 21 मिनट पर 6.4 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए. इसमें कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. कुछ छोटी इमारतें भी ढह गईं.

  • Share this:
बीजिंग. चीन (China) के शिंजियांग (Xinjiang) में आए भीषण भूकंप (Earthquake) से कई लोग घायल हो गए और कई इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है. बचाव दलों को कशगर शहर के बाहर ग्रामीण क्षेत्र पेयजावत भेजा गया है.

चीन के आपातकालीन प्रबंधन मंत्रालय (Ministry of Emergency Management) ने बताया कि कई लोग घायल हुए हैं, जिनमें से एक की हालत गंभीर है. कुछ छोटी इमारतें भी ढह गईं. चीन के भूकंप नेटवर्क सेंटर ने बताया कि रविवार रात 09 बजकर 21 मिनट पर 16 किलोमीटर की गहराई पर 6.4 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए.

सेंटर ने बताया कि इसका केंद्र पेयजावत से 56 किलोमीटर दूर था. झटके कशगर और आर्टक्स शहर में भी महसूस हुए. अमेरिकी जियोलॉजिकल सर्वे ने बताया था कि 11 किलोमीटर की गहराई पर 6.0 की तीव्रता का भूकंप आया.

 

ये भी पढ़ें-

शाही परिवार से अलग होने पर हैरी ने कहा हमारे पास कोई और विकल्प नहीं था

 टिकट पर 50% छूट के बाद भी अपने देश की फिल्में नहीं देख रहे पाकिस्तानी

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 12:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर