अमेरिका में हमलावरों ने चलाई ताबड़तोड़ गोलियां, एक की मौत 11 घायल

अमेरिका में हमलावरों ने चलाई ताबड़तोड़ गोलियां, एक की मौत 11 घायल
नियापोलिस में हमलावरों ने कई लोगों को गोली मारी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

अमेरिका के मिनियापोलिस (Minneapolis) में रविवार को कई लोगों को गोली मार (shot) दी गई. इस घटना में एक व्यक्ति की जान चली गई जबकि 11 लोग घायल हो गए हैं.

  • Share this:
मिनियापोलिस. अमेरिका के मिनियापोलिस (Minneapolis) में रविवार को कई लोगों को गोली मार (shot) दी गई. इस घटना में एक व्यक्ति की जान चली गई जबकि 11 लोग घायल हो गए हैं. मिनियापोलिस पुलिस (Minneapolis Police) के एक ट्वीट में जनता से अपील की है कि वे मिनियापोलिस शहर में उस क्षेत्र में जाने से बचें. हालांकि पुलिस ने ट्वीट में इस घटना के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है.

गोलीबारी की घटना शहर के एक कमर्शियल क्षेत्र में घटी

संयुक्त राज्य अमेरिका के उत्तरी मिनियापोलिस के एक जिले में रविवार को कई लोगों को गोली लगने की खबर आई है. गोलीबारी की घटना शहर के एक कमर्शियल क्षेत्र में घटी है. घटनास्थल के आसपास कई रेस्तरां, थिएटर और बार हैं. इस संबंध में कई लोगों ने कॉल और ईमेल कर मिनियापोलिस पुलिस ने पूछताछ की है लेकिन पुलिस ने उन्हें अभी कोई जवाब नहीं दिया है.



ये भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप की पहली चुनावी रैली में जुटे कम लोग, स्टेडियम के बाहर हो रहा था विरोध
कोरोना संकट ने पायलट को बनाया डिलीवरी ब्वॉय, 6 लाख पाने वाला घर-घर पहुंचा रहा है सामान

इंग्लैंड में युवक ने भीड़ भरे पार्क में चाकू घोंपकर तीन की हत्या की और तीन को किया घायल

अमेरिका में 25 मई को जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद से काफी तनाव का माहौल चल रहा है. पुलिस द्वारा फ्लॉयड की जान लिए जाने के बाद से अमेरिका समेत पूरी दुनिया में बहुत बड़ी संख्या में धरना और प्रदर्शन आयोजित हो रहे हैं. अश्वेतों के समर्थन में इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, फ्रांस, इटली आदि देशों में काफी तादाद में प्रदर्शन हुए हैं. कई जगहों पर हिंसक झड़पें भी हुई हैं.

अमेरिका के टुलसा में डोनाल्ड ट्रंप की रैली के बाहर हुए विरोध प्रदर्शन को लेकर तनाव के हालात पैदा हो गए. टुलसा में शनिवार को महीनों बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पहली अभियान रैली आयोजित की गई. टुलसा में मार्च कर रहे प्रदर्शनकारियों के कारण शहर की सड़कों पर रैला सा आ गया और जिसके चलते सड़कों पर ट्रैफिक जाम हो गया. इतनी भीड़ होने के बावजूद पुलिस ने शनिवार दोपहर तक सिर्फ एक गिरफ्तारी की सूचना दी है.  पुलिस ने लोगों को तितर-बितर करने के लिए गैस का इस्तेमाल भी किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज