वियतनाम: भूस्खलन में दबे लोगों को बचाने पहुंचे थे सुरक्षाकर्मी, पहाड़ी गिरने से 13 की मौत

फोटो सौ. (AP)
फोटो सौ. (AP)

वियतनाम में एक और बड़ा हादसा हो गया है. दरअसल, यहां भूस्खलन (Landslide) में दबे लोगों को बचाने पहुंचे सुरक्षाबलों पर पहाड़ का एक हिस्सा गिर गया, जिस कारण 13 लोगों की मौत (Death) हो गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 16, 2020, 5:33 PM IST
  • Share this:
हनोई. वियतनाम में भूस्खलन (Landslide) में दबे लोगों को बचाने पहुंचे सुरक्षाबलों के ऊपर ही पहाड़ी का हिस्सा गिर गया. इसके कारण मलबे में दबने से 11 सैनिकों समेत 13 लोगों की मौत (Death) हो गई. यह हादसा इतना भयावह था कि उनकी टीम के केवल आठ लोग ही अपनी जान बचाकर जिंदा बाहर निकल सके हैं. अभी भी मलबे में कई सुरक्षाकर्मियों के दबे होने की आशंका है.

घटनास्थल पर खोज और बचाव कार्य के लिए सुरक्षाबलों की अतिरिक्त कंपनियां तैनात की गई है. सरकार के भी कई बड़े अधिकारी हालात पर नजर बनाए हुए हैं. घायलों को अस्पताल जल्द पहुंचाने के लिए भी आसपास के सभी एंबुलेंस को मौके पर बुला लिया गया है. वहीं, अस्पतालों को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

ये भी पढ़ें: अफगानिस्तान में महसूस हुए भूकंप के तेज झटके, 5.2 रही तीव्रता



ऐसे हुआ हादसा
वियतनाम न्यूज की खबर के मुताबिक, सेना के अधिकारी मंगलवार को वन रेंजर की एक चौकी पर आराम कर रहे थे, जब एक पहाड़ी का हिस्सा ढह गया, जिसकी चपेट में चौकी आ गई. टीम के केवल आठ लोग ही बचने में कामयाब रहे. वे थुआ थिएन-ह्यू प्रांत में एक पनबिजली संयंत्र के निर्माण स्थल पर जा रहे थे जहां हुए भूस्खलन में दर्जनों लोग लापता हो गए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज