होम /न्यूज /दुनिया /

लखनऊ सुपर जायंट्स को IPL 2022 से पहले लगा तगड़ा झटका, अंग्रेज पेसर खेले बिना टूर्नामेंट से हुआ बाहर

लखनऊ सुपर जायंट्स को IPL 2022 से पहले लगा तगड़ा झटका, अंग्रेज पेसर खेले बिना टूर्नामेंट से हुआ बाहर

तेज गेंदबाज मार्क वुड आईपीएल 2022 से हुए बाहर. (PIC-AFP)

तेज गेंदबाज मार्क वुड आईपीएल 2022 से हुए बाहर. (PIC-AFP)

Mark Wood ruled out of IPL 2022: नई फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) आईपीएल 2022 के 15वें सीजन में अपने अभियान की शुरुआत हार्दिक पंडया (Hardik Pandya) की अगुआई वाली गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के खिलाफ 28 मार्च को करेगी. केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी वाली सुपरजायंट्स टीम को आगामी आईपीएल से पहले बड़ा झटका लगा है. टीम के मुख्य घातक तेज गेंदबाज को चोट के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. आईपीएल की नई फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) को टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले तगड़ा झटका लगा है. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड (Mark Wood) चोट के कारण आईपीएल 2022 के 15वें सीजन से बाहर हो गए हैं. वुड के दाहिनी कोहनी में चोट है. आईपीएल के आगामी सीजन की शुरुआत 26 मार्च से मुंबई में होगी. पहले मैच में मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच भिड़ंत होगी. केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी वाली लखनऊ सुपरजायंट्स अपने अभियान की शुरुआत 28 मार्च को हार्दिक पंडया (Hardik Pandya) की अगुआई वाली गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के खिलाफ करेगी.

वेबसाइट एसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार मार्क वुड पिछले सप्ताह वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान दाहिनी कोहनी में चोट लगने के कारण 26 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे. आईपीएल की नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स ने पिछले महीने खिलाड़ियों की नीलामी में वुड को 7.5 करोड़ रुपये में खरीदा था. मौजूदा समय में लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट में बेहतरीन गेंदबाजों में शुमार मार्क वुड नॉर्थ साउंड टेस्ट में वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में सिर्फ 17 ओवर ही कर पाए थे. वुड ने दूसरी पारी में गेंदबाजी नहीं की थी.

यह भी पढ़ें:On This Day: सचिन तेंदुलकर ने 10 साल पहले आज ही खेला था आखिरी वनडे, विराट कोहली का दिखा ‘रौद्र रूप’

VIDEO: पंड्या ब्रदर्स के बिछड़ने से हार्दिक की भाभी हुईं भावुक, IPL 2022 से पहले लिखा इमोशनल पोस्ट

इससे पहले इंग्लैंड के 2 और खिलाड़ी भी अपनी फ्रेंचाइजी को बड़ा झटका दे चुके हैं. विस्फोटक ओपनर जेसन रॉय और एलेक्स हेल्स निजी कारणों का हवाला देकर आईपीएल 2022 से अपना नाम वापस ले लिया है. जेसन रॉय को गुजरात टाइटंस की ओर से खेलना था जबकि एलेक्स हेल्स कोलकाता नाइटराइडर्स टीम का हिस्सा थे. वुड की जगह कौन लेगा, फ्रेंचाइजी ने अभी इसकी घोषणा नहीं की है.

मार्क वुड के बाहर होने से सुपर जॉयंट्स को अब अपने प्लान में फेरबदल करना होगा. फ्रेंचाइजी के पास ओवरसीज पेसर के विकल्प में अब वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर जेसन होल्डर (Jason Holder), ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) और श्रीलंका के पेसर दुष्मांथा चमीरा हैं. शुरुआती कुछ मुकाबलों में सुपर जॉयंट्स को होल्डर और स्टोइनिस की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी. दोनों उस समय अपनी राष्ट्रीय टीम के साथ अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेल रहे होंगे. ऑस्ट्रेलियाई टीम इस समय पाकिस्तान के दौरे पर है जबकि इंग्लैंड की टीम विंडीज के साथ सीरीज खेल रही है.

Tags: Alex hales, IPL, Jason Roy, KL Rahul, Lucknow Super Giants, Mark Wood

अगली ख़बर