पाकिस्‍तान में कोरोना के दौरान हुई शादी, दूल्हा गया जेल, बाराती क्‍वारंटाइन

अनलॉक 1.0 में दूल्हा पहुंचा ससुराल और दुल्हन को विदा कराके घर ले गया   (प्रतीकात्मक तस्वीर)
अनलॉक 1.0 में दूल्हा पहुंचा ससुराल और दुल्हन को विदा कराके घर ले गया (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गिरफ्तार किए गए लोगों को क्वारंटाइन सेंटर में स्थानांतरित कर दिया गया है. इस संबंध में सहायक आयुक्त ने कहा कि दूल्हे सहित सभी व्यक्तियों के कोरोना टेस्‍ट किए जाएंगे. महामारी के फैलने और इसको रोकने के लिए 'पंजाब संक्रामक रोग अध्यादेश' लागू किया गया है.

  • Share this:
फैसलाबाद. पाकिस्‍तान (Pakistan) में हर दिन कोरोना (Corona Virus) संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. इसके बावजूद लोग एहतियात नहीं बरत रहे. हाल में जिला प्रशासन ने एक स्थानीय मैरिज हॉल (Marriage Hall) पर छापा मारा और शादी करने आए दूल्हा समेत 20 लोगों को कोरोना एक्ट का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. 'हमारी वेब डॉट कॉम' की खबर के मुताबिक फैसलाबाद में सहायक आयुक्त उमर मकबूल ने कोरोना अधिनियम के उल्लंघन पर यह कार्रवाई की है. अधिकारियों का कहना है कि चोरी-छुपे यह शादी समारोह किया जा रहा था. इसलिए यह कार्रवाई की गई है. वहीं शादी हॉल के मालिक राणा अली अब्बास सहित 20 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. शादी हॉल में करीब 500 से अधिक लोग शामिल होने वाले थे.

पंजाब में सार्वजनिक समारोहों पर है सख्त पाबंदी
गिरफ्तार किए गए लोगों को झुंग रोड के क्वारंटाइन सेंटर में स्थानांतरित कर दिया गया है. इस संबंध में सहायक आयुक्त ने कहा कि दूल्हे सहित सभी व्यक्तियों के कोरोना टेस्‍ट किए जाएंगे. महामारी के फैलने और इसको रोकने के लिए 'पंजाब संक्रामक रोग अध्यादेश' लागू किया गया है. वहीं इस पर पंजाब के गवर्नर ने कहा था कि 'यह कठिन समय है और हमें इस समय में कठिन निर्णय लेने होंगे. अगर हम एक राष्ट्र के रूप में अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करते हैं, तो इंशा अल्‍लाह यह मुश्किल समय गुजर जाएगा.'

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए पंजाब में एक महामारी विरोधी अध्यादेश लागू किया गया है, जिसके उल्‍लंघन पर भारी जुर्माना और सजा तय की गई है. वहीं सरकार ने सार्वजनिक समारोहों पर सख्त प्रतिबंध भी लगा रखा है और मस्जिदों में पांच से अधिक लोगों को इकट्ठा होने की अनुमति नहीं है. किसी एक दिशा-निर्देश का उल्लंघन करने पर दो महीने का कारावास और 50,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है. वहीं एक से अधिक का उल्लंघन करने पर छह महीने की कैद और एक लाख रुपये तक का जुर्माना हो सकता है.
ये भी पढ़ें - चीनी 'बैट वुमन' की चेतावनी, 'कोरोना वायरस महज एक शुरुआत'



                 PAK : बहन चिल्‍लाती रही, 'मुझे बचा लो भाई', शक में दोस्त से ही करा दी हत्‍या

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज