होम /न्यूज /दुनिया /

डेनमार्क: पूर्व मंत्री ने महिला का यौन उत्पीड़न किया, 10 साल बाद दिया इस्तीफा

डेनमार्क: पूर्व मंत्री ने महिला का यौन उत्पीड़न किया, 10 साल बाद दिया इस्तीफा

बिहार के बक्सर में महिला से गैंगरेप (सांकेतिक फोटो)

बिहार के बक्सर में महिला से गैंगरेप (सांकेतिक फोटो)

डेनमाके के पूर्व मंत्री मोर्टन ओस्टेगार्ड (Marten Osteguard) ने बुधवार को इस्तीफा (Resignation) दे दिया. मोर्टन ने दस साल पहले एक महिला सहकर्मी की जांघ पर हाथ रख दिया था.

    कोपेनहेगेन. सोशल लिबरल पार्टी (Social Liberal Party) के नेता मोर्टन ओस्टेगार्ड (Marten Osteguard) ने बुधवार को इस्तीफा (Resignation) दे दिया. मोर्टन ओस्टेगार्ड ने दस साल पहले एक महिला सहकर्मी की जांघ पर हाथ रखने की घटना के सामने आने के बाद इस्तीफा दे दिया है. डेनमार्क के सबसे शक्तिशाली राजनेताओं में से एक मोर्टन ओस्टेगार्ड अपनी सहकर्मी का यौन उत्पीड़न करने की घटना को दस साल तक गुप्त रखने की असफल कोशिश के बाद आखिरकार इस्तीफा दे रहे हैं.

    मैंने अपनी पार्टी के सदस्यों के साथ विश्वासघात किया: मोर्टन

    मोर्टन ओस्टेगार्ड ने कहा कि उन्होंने अपनी पार्टी के सदस्यों के साथ विश्वासघात किया है. बुधवार की देर रात पत्रकारों से बात करते हुए ओस्टेगार्ड ने कहा कि उन्हें इस बात का पछतावा है कि सालों पहले हुई इस घटना को स्वीकार करने के लिए उनके पास हिम्मत और साहस नहीं था. इस समय उनकी पार्टी सोशल डेमोक्रेटिक सरकार में सबसे बड़ी सहयोगी पार्टी है.

    पिछली सरकार में मोर्टन वित्त मंत्री रह चुके हैं

    ओस्टेगार्ड पिछली गठबंधन की सरकार में वित्त मंत्री थे फिलहाल वे संसद के सदस्य बने रहेंगे. पूर्व शिक्षा मंत्री 45 वर्षीय सोफी कार्स्टन नीलसन ओस्टरगार्ड का स्थान लेंगी.

    सांसद लोट्टे ने इस घटना के बारे में फेसबुक पर लिखा

    डेनिश सोशल लिबरल्स की सदस्य लोट्टे रॉड उन थोड़े लोगों में से एक हैं जिन्होंने यह खुलासा किया कि एक अन्य पार्टी के एक सदस्य ने उसे अनुचित तरीके से छुआ था. 44 साल के ओस्टरगार्ड ने इस प्रसंग की शुरुआत में कहा कि पार्टी ने अपने स्तर पर इस मामले का निपटारा कर दिया है और सैक्स उत्पीड़न के उस अपराधी की पहचान करने से इनकार कर दिया. हालांकि हाल ही में ओस्टरगार्ड ने अपना अपराध कबूलते हुए कहा कि वह मेरा ही हाथ था जिसे लगभग एक दशक पहले उसे अपनी जांघ से हटाना पड़ा था. सांसद लोट्टे रॉड ने फेसबुक पर लिखा है.

    ये भी पढ़ें: ब्रिटेन की महारानी के सम्मान सूची में शामिल हुए भारतीय मूल के ये लोग

    डेनमार्क की संसद में पूर्व और वर्तमान कुल 322 महिला राजनेताओं और कर्मचारियों ने हाल ही में एक पत्र पर हस्ताक्षर किए जिसमें यह कहा गया है कि इस सभी महिलाओं ने किसी न किसी रूप में यौन उत्पीड़न का अनुभव किया है. इन सभी महिला राजनेताओं और कर्मचारियों ने प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिकसेन से एक जांच करवाने की मांग की है.undefined

    Tags: Denmark, Resignation, Sexual Harassment

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर